36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इप्टा कार्यालय में शोकसभा मजदूर नेता को दी श्रद्धांजलि

मेदिनीनगर : इप्टाकर्मी सह मजदूर नेता बालेश्वर महतो की हत्या से पलामू इप्टा व जिले के सामाजिक कार्यकर्ता आहत हैं. रामगढ़ के लइयो में अज्ञात अपराधियों द्वारा गोली मारकर उनकी हत्या की खबर के बाद पलामू इप्टा कार्यालय में शोक सभा का आयोजन किया गया. सभा में इप्टा झारखंड के महासचिव उपेंद्र मिश्र ने ने […]

मेदिनीनगर : इप्टाकर्मी सह मजदूर नेता बालेश्वर महतो की हत्या से पलामू इप्टा व जिले के सामाजिक कार्यकर्ता आहत हैं. रामगढ़ के लइयो में अज्ञात अपराधियों द्वारा गोली मारकर उनकी हत्या की खबर के बाद पलामू इप्टा कार्यालय में शोक सभा का आयोजन किया गया. सभा में इप्टा झारखंड के महासचिव उपेंद्र मिश्र ने ने कहा कि बालेश्वर महतो इप्टा के सांस्कृतिक आंदोलन में सक्रिय रहकर झारखंड इप्टा की मजबूती में महत्वपूर्ण योगदान दिया है.
उनकी हत्या से इप्टा आंदोलन को बहुत बड़ी क्षति हुई है. एटक के झारखंड राज्य सचिव राजीव कुमार ने कहा कि बालेश्वर महतो की हत्या उस क्षेत्र में हुई है जिस क्षेत्र में ठेका मजदूरों को लेकर बहुत बड़ा आंदोलन चलाया जा रहा है. बालेश्वर महतो उस आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभा रहे थे. उनकी हत्या कोल माफिया व कारपोरेट जगत की साजिश का परिणाम परिणाम है.
उनकी हत्या से ठेका मजदूरों के आंदोलन को क्षति हुई है. सीपीआइ माले के नेता सरफराज आलम ने बालेश्वर महतो के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए कहा कि एक लंबी लड़ाई की योजना उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी. इप्टा के प्रेम प्रकाश ने कहा कि बालेश्वर महतो एक तरफ सांस्कृतिक नेता थे तो दूसरी तरफ मजदूरों के भी सक्रिय नेता थे.
प्रगतिशील ताकतों व परिवर्तनकामी शक्तियों की एकजुटता और एक लंबी लड़ाई उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी. इसके बाद शोक सभा में उपस्थित तमाम लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर कॉमरेड बालेश्वर महतो को श्रद्धांजलि अर्पित किया. सभा में मुख्य रूप से प्रो ज्यांद्रेज, मिथिलेश कुमार, जेम्स हेरेंज, जवाहर जी, दानिश, धीरज कुमार, गौतम कुमार, शब्बीर अहमद, राजीव रंजन, समरेश सिंह, मनीष कुमार, रविशंकर, अजीत सहित कई लोग शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें