Advertisement

Palamu

  • Apr 24 2019 7:26AM
Advertisement

इटखोरी, चौपारण व हुसैनाबाद में राजनाथ सिंह ने की सभा, कहा, नक्सलवाद को जड़ से करेंगे समाप्त

इटखोरी, चौपारण व हुसैनाबाद में राजनाथ सिंह ने की सभा, कहा, नक्सलवाद को जड़ से करेंगे समाप्त
इटखोरी/चौपारण/हुसैनाबाद : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को इटखोरी में चतरा से प्रत्याशी सुनील सिंह व चौपारण (सेलहरा) में हजारीबाग से प्रत्याशी जयंत सिन्हा व हुसैनाबाद में पलामू से प्रत्याशी वीडी राम के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया.  इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि  आतंकवाद  के खिलाफ जब भी हमारी सरकार मजबूत पक्ष रखती है, तो कांग्रेस उसे  कमजोर  करती है. हमने पोटा लगाया, तो कांग्रेस ने उसे भी समाप्त कर दिया.  
 
कांग्रेस पार्टी सेना के शौर्य व पराक्रम पर सवाल उठाती है. उन्होंने कहा कि जो  हमें  छेड़ेगा, उसे हम छोड़ेंगे नहीं. नक्सलवाद को जड़ से समाप्त करेंगे.   
 
उन्होंने  कहा कि  भारत जिस दिन कांग्रेस मुक्त होगा, देश उसी दिन  गरीबी मुक्त  हो जायेगा. उन्होंने कहा कि व्यवस्था में पारदर्शिता  लाना  हमारी  प्राथमिकता है. हमारे सरकार के किसी भी मंत्री पर भ्रष्टाचार का दाग  नहीं  लगा है. 1971 में जब इंदिरा गांधी की जय-जयकार हो सकती है, तो मोदी की क्यों नहीं. हमारी सेना ने पाकिस्तान में घुस कर आतंकवादियों को मारा है. वहीं, चौपारण में भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा ने कहा कि विकास के आगे महागठबंधन की हवा निकल गयी है. 
 
हजारीबाग में विकास का जो काम हुआ   है, वह ऐतिहासिक है. सभा में विधायक मनीष जायसवाल समेत भाजपा के कई नेता सभा में   उपस्थित थे.  
 
वहीं, इटखोरी में भाजपा प्रत्याशी  सुनील सिंह ने  कहा  कि हमने इटखोरी महोत्सव को  राजकीय महोत्सव का दर्जा दिलाया. अब यह  राष्ट्रीय महोत्सव की ओर बढ़ रहा  है. इस महोत्सव के माध्यम से हमारी  सांस्कृतिक विरासत को दिखाने का अवसर  मिलता है. 
 
 हुसैनाबाद में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले पांच वर्षों में देश में करिश्माई काम हुआ है. वर्ष 2014 में भारत दुनिया के टॉप टेन देशों की सूची में नौवें स्थान पर था. 
 
2019 में छठे स्थान पर पहुंच गया है. कुछ ही माह में पांचवें स्थान पर चला जायेगा. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विकास  पथ पर अग्रसर है. उन्होंने कहा कि जिस तेजी से देश का विकास हो रहा है, उसके अनुसार, वर्ष 2021 तक भारत दुनिया के ताकतवार माने जानेवाले देश रूस, चीन, अमेरिका में से किसी एक को पीछे छोड़ दुनिया के शीर्ष तीन देशों में शामिल हो जायेगा. 
 
सुनील सिंह के समर्थन में भीड़ से हाथ उठवाया
 
इटखोरी में राजनाथ सिंह ने कहा कि  भाजपा प्रत्याशी सुनील सिंह क्षेत्र की  समस्याओं को प्रभावी ढंग से रखते हैं. क्षेत्र के विकास को लेकर चिंतित रहते   हैं. उन्होंने कहा कि मैं आश्वस्त करता हूं कि सुनील सिंह की किसी भी   कार्य को करने में विलंब नहीं करेंगे. उन्होंने लोगों से भाजपा प्रत्याशी को जिताने की अपील की. राजनाथ ने सुनील सिंह के समर्थन में लोगों से हाथ उठवा कर हामी भरवायी. 
 
हमारा चौकीदार प्योर है...
 
राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस के लोग चौकीदार पर उंगली उठाते फिर रहे हैं. कांग्रेस की बातों का जवाब देता हूं कि हमारा चौकीदार प्योर है..अगली बार श्योर है. कांग्रेस के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू,   इंदिरा गांधी हमेशा गरीबी की बात करते रहे, लेकिन उन्होंने गरीबी समाप्त नहीं किया. पीएम मोदी की सरकार में वर्ष  2016 में 12.5   करोड़ लोग गरीबी रेखा से नीचे थे, जो घट कर  7.5 करोड़  हो गया. अब देश में पांच करोड़   लोग ही गरीबी रेखा से नीचे हैं. 
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement