Advertisement

Pakistan

  • Apr 21 2017 10:21AM

...तो पाकिस्तान के टुकड़े-टुकड़े कर दें : स्वामी

...तो पाकिस्तान के टुकड़े-टुकड़े कर दें : स्वामी

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि यदि पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव के साथ कुछ भी बुरा किया, तो उसके टुकड़े-टुकड़े कर देंगे. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के दो टुकड़े हो चुे हैं. यदि वह जाधव की हत्या करता है, तो उसके चार टुकड़े कर दिये जायें. फिर भी पड़ोसी देश अपनी हरकतों से बाज नहीं आये, तो उसके 16 टुकड़े कर दिये जायें.

भारतीय राजनयिक को जाधव से मिलने नहीं दिया जाएगा : पाकिस्तान सेना

वह दिल्ली स्थित कांस्टिट्यूशन क्लब में भूतपूर्व भाजपा नेता और संघ प्रचारक केएन गोविंदाचार्य के ‘भारत गौरव अभियान’ की शुरुआत के मौके पर बोल रहे थे. बलूचिस्तान को स्वतंत्र देश घोषित करने की भी मांग कर चुके स्वामी ने इस अवसर पर कहा कि हिंदुस्तान सिर्फ हिंदुओं का है. भारतीय मुसलमान और ईसाई के पूर्वज हिंदू थे. जो मुसलिम और ईसाई यह मानते हैं कि उनके पूर्वज हिंदू थे, हिंदुस्तान उनका भी है. कश्मीर से कन्याकुमारी और कच्छ से डिब्रूगढ़ तक के लोगों का डीएनए एक है.

ज्ञात हो कि पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने भारत के भूतपूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को कथित जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुनायी है. भारत ने इसका कड़ा विरोध किया है. एमनेस्टी इंटरनेशनल ने भी कहा है कि जाधव को फांसी की सजा देकर पाक ने अंतरराष्ट्रीय कानून की धज्जियां उड़ायी है.

आतंकवाद पर पाक को अमेरिका की खरी-खरी, छद्म युद्ध ...

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने चेतावनी दी थी कि पाकिस्तान जाधव के खिलाफ इतना कड़ा फैसला लेने में सावधानी बरते, वरना उसको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. पाक के इस कदम से दोनों देशों के द्विपक्षीय रिश्ते खराब हो सकते हैं.

पाकिस्तान जाधव से भारतीय राजनयिक को मुलाकात करने की इजाजत भी नहीं दे रहा है. भारत सरकार ने पाकिस्तान से अधिकारिक तौर पर यह बताने को कहा है कि कुलभूषण जाधव के खिलाफ कौन-सी न्यायिक प्रक्रिया अपनायी गयी, किस तरह से उनके खिलाफ मुकदमा चला और उन्हें कैसे सजा सुनायी गयी. जाधव से भारत के राजनयिक को मिलने देने के लिए अब तक विदेश मंत्रालय की तरफ से 15 बार पाकिस्तान से अनुरोध किया जा चुका है, लेकिन उसके कान पर जूं तक नहीं रेंगी.

जाधव की सेहत को लेकर भारत चिंतित, पाक से मांगा अपील की प्रक्रिया का ब्यौरा

उधर, पाकिस्तान ने ईरान से जाधव की गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी मांगी है. उसने कहा है कि वह जाधव के खिलाफ डोजियर को यूएन को सौंपने के लिए तैयार है.

Advertisement
पोल
इस बार गुजरात में किसकी बनेगी सरकार? क्या है आपकी राय बतायें?


View Result
Advertisement

Comments

Other Story