27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तेल क्षेत्र पर हमले के बाद सऊदी अरब अमेरिका नीत गठबंधन में शामिल

दुबईः सऊदी अरब ने बुधवार को कहा कि उसके अहम तेल उद्योग पर हाल में हुए हमलों के बाद ईरान की ओर से से पेश खतरों को देखते हुए वह दक्षिण एशिया जलक्षेत्र को महफूज रखने के लिए अमेरिका नीत गठबंधन में शामिल हो गया है. सऊदी अरब ने अंतरराष्ट्रीय समुद्री सुरक्षा संगठन में शामिल […]

दुबईः सऊदी अरब ने बुधवार को कहा कि उसके अहम तेल उद्योग पर हाल में हुए हमलों के बाद ईरान की ओर से से पेश खतरों को देखते हुए वह दक्षिण एशिया जलक्षेत्र को महफूज रखने के लिए अमेरिका नीत गठबंधन में शामिल हो गया है. सऊदी अरब ने अंतरराष्ट्रीय समुद्री सुरक्षा संगठन में शामिल होने का निर्णय अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ की वहां होने वाली यात्रा के ठीक पहले लिया है.
सऊदी अरब के अधिकारियों ने अपने तेल क्षेत्र पर हाल ही में हुए हमले में प्रयुक्त हथियारों के बारे में अलग से ब्यौरा देने की योजना बनाई है. यमन के ईरान समर्थित हुती विद्रोहियों ने तेल क्षेत्र पर शनिवार को हुए हमलों की जिम्मेदारी ली है लेकिन अमेरिका और सऊदी अरब को संदेह है कि यह हमला ईरान ने किया है.
वहीं ईरान ने इन आरोपों से इनकार किया है. सऊदी अरब की सरकारी समाचार एजेंसी ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि देश ‘इंटरनेशनल मेरीटाइम सिक्योरिटी कंस्ट्रक्ट’ में शामिल हो गया है. ऑस्ट्रेलिया, बहरीन और ब्रिटेन पहले ही इस संगठन से जुड़े हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें