28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सऊदी अरब: ईद के पहले मदीना में पैगंबर की मस्जिद के बाहर आत्मघाती हमला, 4 की मौत

रियाद: सऊदी अरब में ईद से ठीक पहले आतंकियों के द्वारा तीन आत्मघाती हमले किए गए जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई. इसमें एक धमाका मुस्लिमों के दूसरे सबसे पवित्र स्थान मदीना में भी हुआ है जिसने पुरी दुनिया को सकते में ला दिया है. सऊदी अधिकारियों मी माने तो एक हमलावर पाकिस्तानी था. […]

रियाद: सऊदी अरब में ईद से ठीक पहले आतंकियों के द्वारा तीन आत्मघाती हमले किए गए जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई. इसमें एक धमाका मुस्लिमों के दूसरे सबसे पवित्र स्थान मदीना में भी हुआ है जिसने पुरी दुनिया को सकते में ला दिया है. सऊदी अधिकारियों मी माने तो एक हमलावर पाकिस्तानी था. अल अरबिया चैनल की खबर में पार्किंग स्थल में लगी आग को दिखाया गया है, जिसके समीप कम से कम एक शव पडा हुआ है. चैनल की खबर के अनुसार यह विस्फोट सुरक्षा बलों के पार्किंग क्षेत्र में हुआ है.

दो अन्य हमलावरों ने सोमवार तडके शाही स्थल के समीप खुद को उडा लिया. इस स्थल को पूर्व में सुन्नी आतंकवादियों के इस्लामिक स्टेट ग्रुप ने निशाना बनाया था. शिया बहुल क्षेत्र कातिफ में निवासियों ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने उस मस्जिद के बाहर अपने को उडा लिया जहां प्राय: अल्पसंख्यक समुदाय के लोग जाते हैं. इससे पहले एक अन्य आत्मघाती हमलावर ने जेद्दा के रेड सिटी शहर में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास विस्फोट से धमाका किया.

फिलहाल किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन सऊदी सरकार ने हमले के पीछे आतंकी संगठन आईएसआईएस का हाथ होने का शक जताया है. आपको बता दें कि शुक्रवार से लेकर सोमवार तक यह किसी मुस्लिम देश में तीसरा बड़ा हमला है. इससे पहले ढाका और बगदाद में भी आतंकी हमले हुए हैं. शुक्रवार को ढाका और रविवार को बगदाद में आतंकियों ने हमले करके कई लोगों की जान ली. ढाका में 20 लोगों की मौत हुई जबकि बगदाद में भरे बाजार में हुए हमले में 200 लोग मारे गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें