26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रूस की यूक्रेन में जनमत संग्रह की मांग अवैध

वाशिंगटन : व्हाइट हाउस का कहना है कि वह रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की पूर्वी यूक्रेन में जनमत संग्रह की मांग का समर्थन करने पर विचार नहीं कर रहा. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पुतिन के बीच हेलसिंकी में हुई मुलाकात के बाद ऐसी खबरें आ रहीं थी कि अमेरिका इस कदम में रूस का […]

वाशिंगटन : व्हाइट हाउस का कहना है कि वह रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की पूर्वी यूक्रेन में जनमत संग्रह की मांग का समर्थन करने पर विचार नहीं कर रहा. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पुतिन के बीच हेलसिंकी में हुई मुलाकात के बाद ऐसी खबरें आ रहीं थी कि अमेरिका इस कदम में रूस का समर्थन कर सकता है.

अमेरिका में रूस के राजदूत एनातोली एंतोनोव ने पहले बताया था कि हेलसिंकी शिखर वार्ता में दोनों नेताओं ने अलगाववादी प्रभाव वाले पूर्वी यूक्रेन में जनमत संग्रह कराने की संभावना पर चर्चा की थी. राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता गैरेट मार्किस ने कहा कि रूस और यूक्रेन की सरकार के बीच डोनाबास क्षेत्र में जारी संघर्ष को समाप्त करने के लिए हुए समझौते में ‘‘ जनमत संग्रह का कोई विकल्प शामिल नहीं है.”

उन्होंने कहा कि ‘‘ तथाकथित जनमत संग्रह ” कराने का कोई भी प्रयास ‘‘ वैध नहीं होगा. ” ट्रंप और पुतिन के बीच शरद ऋतु में होने वाली शिखर वार्ता के एजेंडे बताते हुए व्हाइट हाउस की ओर से यह घोषणा की गई। दोनों नेताओं के बीच शरद ऋतु शिखर वार्ता राष्ट्रीय सुरक्षा पर केंद्रित होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें