31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जानिए, ट्रंप-पुतिन मुलाकात के दौरान क्यों बोर हो गयी मेलानिया

हैम्बर्ग : जी-20 सम्मेलन में शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बैठक काफी चर्चा में रही. दोनों देशों के शीर्ष नेताओं के बीच आधे घंटे के लिए तय की गयी यह बैठक करीब दो घंटे चली. बैठक के समय को बढ़ते देख अमेरिका की फर्स्ट लेडी यानि मेलानिया […]

हैम्बर्ग : जी-20 सम्मेलन में शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बैठक काफी चर्चा में रही. दोनों देशों के शीर्ष नेताओं के बीच आधे घंटे के लिए तय की गयी यह बैठक करीब दो घंटे चली. बैठक के समय को बढ़ते देख अमेरिका की फर्स्ट लेडी यानि मेलानिया ट्रंप को हस्तक्षेप करना पड़ा.

जी-20 नेताओं ने एक सुर में कहा- आतंकवादियों के सभी पनाहगाह को दुनिया से मिटा देंगे

बताया जा रहा है कि एक घंटा बीत जाने पर मेलानिया ने बैठक को रोकने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली.

अमेरिका के राज्य सचिव रेक्स टिलरसन ने जानकारी दी कि ट्रंप और पुतिन के बीच कैमेस्ट्री इतनी अच्छी है कि निर्धारित समय पूरा होने के बाद भी वो बातचीत खत्म करने को तैयार नहीं थे. इन दोनों की बैठक का समय लगातार बढ़ता ही जा रहा था. ऐसे में मेलानिया ने बैठक का एक घंटा पूरा होने पर उसे खत्म करने के लिए हस्तक्षेप किया.

ट्रंप के जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने से पहले हिंसक प्रदर्शन, पुलिस पर फेंके गये बोतल और पत्थर

गौर हो कि हैम्बर्ग में जी-20 सम्मेलन के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों के कारण मेलानिया ट्रंप को पूरा दिन होटल में ही बिताना पड़ा. मेलानिया ट्रंप और उनके साथ कई अन्य देशों के शीर्ष नेताओं की पत्नियों को उत्तर जर्मनी के कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेना था लेकिन इन प्रदर्शनों के कारण उन्हें बाहर जाने से रोका गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें