29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

असम में बोले पीएम मोदी, धौला-सादिया पुल का नाम भूपेन हजारिका पुल होगा

तिनसुकिया : चीन सीमा के नजदीक ब्रह्मपुत्र नदी पर बने देश के सबसे लंबे धौला-सादिया पुल को देश को समर्पित कर दिया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इसका उद्गाटन किया. पुल के उद्गाटन के बाद पीएम मोदी ने यहां एक जनसभा को संबोधित किया. अपने संबोधन की शुरूआत उन्होंने असमिया से की. मोदी सरकार […]

तिनसुकिया : चीन सीमा के नजदीक ब्रह्मपुत्र नदी पर बने देश के सबसे लंबे धौला-सादिया पुल को देश को समर्पित कर दिया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इसका उद्गाटन किया. पुल के उद्गाटन के बाद पीएम मोदी ने यहां एक जनसभा को संबोधित किया. अपने संबोधन की शुरूआत उन्होंने असमिया से की.

मोदी सरकार के 3 साल : कई मोरचों पर सफल, कई पर चुनौतियां बाकी

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पुल ने 5 दशक का इंतजार खत्म किया. यदि अटलजी की सरकार दोबारा आती तो पुल का यह तोहफा आपका 10 साल पहले ही मिल जाता. अटलजी ने इसके काम को गंभीरता से लिया था लेकिन बीच में सरकार बदल गयी. इसी के कारण आपका सपना लटका रहा, लेकिन पिछले तीन साल में हमने अटलजी के सपने को पूरा करने के लिए काम किया.

उन्होंने कहा कि आज सालों से जिसका इंतजार था, उस पुल का उद्घाटन किया जा चुका है. आने वाले दिनों में हमारे और भी काम दिखेंगे. यह बात निश्चित है कि अगर विकास को स्थायी रूप देना हो, स्थायी रूप से विकास को गति देनी है तो मूलभूत ढांचा पहली शर्त है. इस पुल पर पूरे देश की नजर है. पूरे देश के लिए यह गर्व की बात है. पुल से लोगों का रोजाना 10 लाख रुपया बचेगा.

भाजपा सरकार के तीन साल पर नीरजा चौधरी का आलेख : नरेंद्र मोदी ने भारतीय राजनीति की दिशा बदली

पीएम मोदी ने कहा कि नार्थ-ईस्ट को पूरे भारत से जोड़ने और पूरे भारत को नार्थ-ईस्ट से जोड़ने का काम हम कर रहें है. टूरिज्यम का बहुत बड़ा केंद्र नार्थ इस्ट बन सकता है. उन्होंने कहा कि आज असम सरकार का एक साल पूरा हो रहा है. इस मौके पर यह गर्व की बात है कि आपको ये पुल समर्पित हो रहा है. आज असम और अरुणाचल के बीच की दूरी 165 किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी जिससे करीब डेढ़ घंटे का समय बचेगा. अदरक की पैदावार करने वाले किसानों के लिए एक नया रास्ता खुल जाएगा. किसानों को ग्लोबल मार्केट से जोड़ा जा सकता है.

कूटनीतिक मामलों के जानकार पुष्पेश पंत को पढ़ें : विदेश नीति में कुछ सफल रही मोदी सरकार

अपने संबोधन के अंत में पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने इस पुल का नाम भूपेन हजारिका के नाम पर करने का फैसला किया है, यह हमारी इस धरती को सबसे बड़ी श्रद्धांजलि है. धौला-सादिया पुल का नाम भूपेन हजारिका पुल होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें