35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान की बड़ी साजिश का परदाफाश, आइएसआइ का नेटवर्क ध्वस्त, मुंबई और फैजाबाद से दो एजेंट गिरफ्तार

नयी दिल्ली : उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र की एटीएस ने मिल कर भारत में सक्रिय पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ से जुड़े बड़े रैकेट के नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया है. रैकेट के तार उत्तर प्रदेश से महाराष्ट्र तक फैले हैं. यूपी और महाराष्ट्र एटीएस को उम्मीद है कि आइएसआइ के इस खुफिया मॉड्यूल से पाकिस्तानी […]

नयी दिल्ली : उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र की एटीएस ने मिल कर भारत में सक्रिय पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ से जुड़े बड़े रैकेट के नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया है. रैकेट के तार उत्तर प्रदेश से महाराष्ट्र तक फैले हैं. यूपी और महाराष्ट्र एटीएस को उम्मीद है कि आइएसआइ के इस खुफिया मॉड्यूल से पाकिस्तानी सेना की योजनाओं से जुड़े कई राज खुल सकते हैं.

छह आइएसआइ एजेंट गिरफ्तार

सूत्रों ने बताया कि आइएसआइ के दोनों मोहरे भारत की बरबादी के सपने देख रहे थे. यूपी एटीएस, मिलिट्री और यूपी खुफिया विभाग के साझा अभियान में आफताब अली को गिरफ्तार किया, जो आइएसआइ का एजेंट है.

हिरासत में पाक नागरिक: दिल्ली एयरपोर्ट पर कहा मैं आइएसआइ एजेंट हूं

फैजाबाद में सेना काभरती और ट्रेनिंग सेंटर है. आइएसआइ ने आफताब को फैजाबाद में संपर्क बनाने और सेना के ठिकानों और गतिविधियों की जानकारी के लिए खासतौर पर निर्देश दे रखे थे. आफताब को पाकिस्तान मेंआइएसआइ ने ट्रेंड किया था. वह दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के संपर्क में भी था. आफताब के पास से एक फोन बरामद हुआ है, जिससेवह आइएसआइ को नक्शे भेजा करता था.

आइएसआइ एजेंट राकेश भारत नेपाल की सीमा से गिरफ्तार

इधर, मुंबई में पकड़ा गया हवाला कारोबारी अल्ताफ, मुंबई में बैठे-बैठे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के लिए काम करनेवाले एजेंटों के लिए धन का इंतजाम करता था. आरोप है कि अल्ताफ को हवाला के जरिये आइएसआइ से पैसे मिलते थे.इसी पैसे को वह भारत में काम कर रहे आइएसआइ एजेंटों को देता था. अल्ताफ के पास से लगभग 70 लाख रुपये बरामद हुए हैं.

ISI एजेंट का खुलासा, मलेशिया में रची गयी थी कानपुर ट्रेन हादसे की साजिश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें