32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कर्नाटक : बच्चा चोरी के संदेह में इंजीनियर की पीट-पीटकर हत्या, व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन समेत 32 गिरफ्तार

बेंगलुरु/बिदर :कर्नाटक में बिदर जिले के मुरकी में बच्चा चोरी के संदेह में भीड़ ने कथित तौर पर एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को पीट-पीटकर मार डाला. इस हमले में तीन अन्य लोग बुरी तरह घायल हैं. मृतक की पहचान हैदराबाद निवासी मोहम्मद आजम उस्मानसाब (28) के तौर पर की गयी है. पुलिस ने रविवार को बताया […]

बेंगलुरु/बिदर :कर्नाटक में बिदर जिले के मुरकी में बच्चा चोरी के संदेह में भीड़ ने कथित तौर पर एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को पीट-पीटकर मार डाला. इस हमले में तीन अन्य लोग बुरी तरह घायल हैं. मृतक की पहचान हैदराबाद निवासी मोहम्मद आजम उस्मानसाब (28) के तौर पर की गयी है. पुलिस ने रविवार को बताया कि यह घटना शुक्रवार की है. इस घटना के सिलसिले में व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन समेत 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसी ग्रुप ने बच्चा चोरी करने वाले गिरोह के बारे में अफवाहें फैलायी थीं.

बताया जा रहा है कि उस्मानसाब, बशीर, सलमान और अकरम अपने दोस्त मोहम्मद बशीर अफरोज से मिलने बिदर के हांडीकेरा गांव आये थे. हैदराबाद लौटते वक्त वे संभवत: कोई तस्वीर लेने के मकसद से एक बस्ती के पास रुके. इनमें से एक शख्स वहां कुछ बच्चों को चॉकलेट बांटने लगा, तभी स्थानीय लोगों ने उन्हें बच्चे चोरी करने वाला समझकर उन पर हमला कर दिया. तब तक व्हाट्सएप ग्रुप पर हमले की तस्वीरें प्रसारित हो गयीं और बड़ी संख्या में लोग जमा हो गये.

जिस कार में पीड़ित सफर कर रहे थे, उस पर नंबर प्लेट नहीं होने की वजह से भी स्थानीय लोगों का संदेह बढ़ गया. वे लोग मौके से भागने में सफल रहे, लेकिन मुरकी गांव के पास फिर भीड़ के कब्जे में आ गये. लोगों ने उन पर सरियों और पत्थरों से हमला कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस के कुछ कॉन्स्टेबल इस दौरान चोटिल हो गये. पुलिस ने पीड़ितों को अस्पताल पहुंचाया, जहां उस्मानसाब की रास्ते में ही मौत हो गयी. अन्य को हैदराबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

महाराष्ट्र : 10 की हत्या

महाराष्ट्र में बच्चा चोरी की अफवाहों के कारण पिछले डेढ़ महीने में 14 घटनाओं में 10 लोगों की जान गयी है. 11 जुलाई को बच्चा चोर होने के संदेह में धुलिया जिले में भीड़ ने पीट-पीटकर पांच लोगों की हत्या कर दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें