35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सावरकर के भाई की किताब में ईसा मसीह के बारे में अजीब दावे

हिंदू विचारक व स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर के भाई की लिखी एक पुस्तक में दावा किया गया है कि ईसा मसीह एक तमिल परिवारसे थे. यह किताब विवादों में रही है. 70 साल बाद इसे फिर से प्रकाशित किया जा रहा है. स्वतंत्रयवीर सावरकर नेशनल मेमोरियल के अध्यक्ष रंजीत सावरकर ने कहा है कि […]

हिंदू विचारक व स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर के भाई की लिखी एक पुस्तक में दावा किया गया है कि ईसा मसीह एक तमिल परिवारसे थे. यह किताब विवादों में रही है. 70 साल बाद इसे फिर से प्रकाशित किया जा रहा है.

स्वतंत्रयवीर सावरकर नेशनल मेमोरियल के अध्यक्ष रंजीत सावरकर ने कहा है कि यह किताब वीर सावरकर के भाई गणेश ने लिखी थी. यह पुस्तक पहली बार 1946 में प्रकाशित हुई थी. अब सावरकर की पुण्यतिथि पर 26 फरवरी को इस फिर से छापा जा रहा है. इसके मराठी संस्करण का प्रकाशन होगा.

इस पुस्तक में ऐसे दावे किये गये हैं, जिसको लेकर विवाद गहरा सकता है. जैसे पुस्तक में ईसा मसीह कानाम केशव कृष्ण बताया गया है और कहा गया है कि उन्हें एस्सेन संप्रदाय के लाेगों ने सूली पर चढ़ाये जाने के बाद बचाया था. कहा गया है कि हिमालय की चमत्कारी जड़ी बूटी से उन्हें फिर से जीवित किया गया था. बाद में उन्होंने कश्मीर में समाधि ली.

पुस्तक में दावा किया गया है कि फलस्तीन और अरब इलाके हिंदू भूमि हुआ करते थे और अरबी भाषा की उत्पत्ती भी तमिल से हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें