nalanda

  • Sep 20 2019 6:22AM
Advertisement

नवचयनित एएनएम की आज की जायेगी लॉटरी से पोस्टिंग

 बिहारशरीफ : नवचयनित एएनएम की लॉटरी से शुक्रवार को जिले के अस्पतालों में पोस्टिंग की जायेगी. सदर अस्पताल स्थित सिविल सर्जन कार्यालय के सभागार में लॉटरी सिस्टम की प्रक्रिया पूरी की जायेगी. सिविल सर्जन डॉ परमानंद चौधरी ने बताया कि डीएम या उनके प्रतिनिधि की देखरेख में लॉटरी सिस्टम की प्रक्रिया पूरी की जायेगी. नालंदा जिले के आवंटित 85 नवचयनित एएनएम को निर्देश दिया गया है कि लॉटरी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए ससमय उपस्थित हों. उन्होंने बताया कि लॉटरी स्वयं एएनएम निकालेंगी. 

 
लॉटरी पर्ची में जिस स्वास्थ्य संस्थान के नाम अंकित होगा, वहीं पर संबंधित एएनएम की पदस्थापना की जायेगी. योगदान देने के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से उन्हें नियुक्ति पत्र दिया जायेगा. नियुक्ति पत्र निर्धारित तिथि के दरम्यान पदस्थापित स्वास्थ्य संस्थान में एएनएम अपना योगदान देंगी. 
 
सरकार के निर्देशानुसार नवचयनित एएनएम की पदस्थापना जिले के स्वास्थ्य उपकेंद्रों में की जानी है, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों की चिकित्सा व्यवस्था और भी सुदृढ़ हो पायेगी. ग्रामीण लोग अपनी बीमारी का सुलभ तौर पर निकट के सब सेंटर पर जाकर इलाज करा सकें. सरकार की ओर से संचालित स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ उठा सकेंगे. सिविल सर्जन ने बताया कि इस अवसर पर जिला स्वास्थ्य विभाग के प्रतिनियुक्त पदाधिकारी व स्वास्थ्य कर्मी भी उपस्थित रहेंगे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement