26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आठ करोड़ रुपये से बनेगा न्यू मुजफ्फरपुर टर्मिनल स्टेशन

मुजफ्फरपुर : रेल बजट में पूर्व मध्य रेलवे को विकास, विस्तार और आधुनिकीकरण के लिए वर्ष 2020-21 में 4614 करोड़ रुपये का आवंटन किया गया है. साथ ही न्यू मुजफ्फरपुर टर्मिनल स्टेशन तैयार करने के लिए आठ करोड़ की राशि आवंटित की गयी है. सदातपुर या नारायणपुर में न्यू मुजफ्फरपुर स्टेशन बनने की संभावना है. […]

मुजफ्फरपुर : रेल बजट में पूर्व मध्य रेलवे को विकास, विस्तार और आधुनिकीकरण के लिए वर्ष 2020-21 में 4614 करोड़ रुपये का आवंटन किया गया है. साथ ही न्यू मुजफ्फरपुर टर्मिनल स्टेशन तैयार करने के लिए आठ करोड़ की राशि आवंटित की गयी है. सदातपुर या नारायणपुर में न्यू मुजफ्फरपुर स्टेशन बनने की संभावना है.

छपरा से मुजफ्फरपुर के बीच 85 किमी नयी लाइन बिछाने के लिए 35 करोड़ रुपये मिले है, जबकि मुजफ्फरपुर सुगौली रेलखंड पर 100 किमी दोहरीकरण के लिए 100 करोड़ आवंटित किया गया है. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने कहा कि बजट मेंनयी रेल लाइन निर्माण कार्य के लिए 459 करोड़, आमान परिवर्तन कार्य को लेकर 173 करोड़ व दोहरीकरण कार्य के लिए 54 करोड़ मिले है.

परियोजनाओं को समय पर पूरा कर लिया जाये. संरक्षा कार्य के लिए 191 करोड़ व सड़क संरक्षा से संबंधित कार्य को 60 करोड़. साथ ही ट्रैक नवीनीकरण के लिए 580 करोड़. बजट में यात्री सुविधा के लिए 154 करोड़ रुपये. उत्पादन कारखानों के लिए 111 करोड़, सिगनल व दूरसंचार कार्य के लिए 100 करोड़, पुल व सड़क पहुंच संबंधी कार्य के लिए 99 करोड़ मिले है. बचा हुआ कार्य जल्द समाप्त हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें