22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पेट्रोल की 40%, डीजल की बिक्री 25% घटी

मुजफ्फरपुर : एक सितंबर से नये ट्रैफिक नियम के तहत बढ़े जुर्माना के बाद पेट्रोल व डीजल की बिक्री में काफी गिरावट आयी है. पेट्रोल में करीब 40 फीसदी, तो डीजल की बिक्री में 25 से 30 फीसदी की गिरावट दर्ज की गयी है. जिले में प्रतिदिन डीजल की खपत 7 से 7.5 लाख लीटर […]

मुजफ्फरपुर : एक सितंबर से नये ट्रैफिक नियम के तहत बढ़े जुर्माना के बाद पेट्रोल व डीजल की बिक्री में काफी गिरावट आयी है. पेट्रोल में करीब 40 फीसदी, तो डीजल की बिक्री में 25 से 30 फीसदी की गिरावट दर्ज की गयी है. जिले में प्रतिदिन डीजल की खपत 7 से 7.5 लाख लीटर थी ,जो घट कर अब 4.75 से 5 लाख लीटर और पेट्रोल की खपत 7-7.5 लाख लीटर से घट कर अब 3.5 से 4 लाख लीटर पर आ गयी है.

पेट्रोलियम एसोसिएशन के जिलाअध्यक्ष रामाधार पांडेय की मानें तो नये ट्रैफिक नियम के तहत जुर्माना एक सितंबर से लागू हुआ, लेकिन गिरावट का दौर चार सितंबर से शुरू हुआ और पिछले आठ दिनों में लगातार गिरावट का दौर जारी है. वाहन मालिक बढ़े जुर्माने की राशि से काफी डरे-सहमे हैं. एक तो पहले से ऑटोमोबाइल व ट्रांसपोर्ट सेक्टर में मंदी की मार चल रही है, दूसरे राज्यों की अपेक्षा यहां तेल की कीमत अधिक है. अब नये नियम से जुर्माने की तिहरी मार है. अगर यही स्थिति बनी रही, तो इसमें 50 फीसदी तक गिरावट आ सकती है.

ऑनस्पॉट उपलब्ध कराएं हेलमेट. एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष ने कहा कि दूसरे राज्यों में कई जगहों पर जुर्माना की जगह जांच पदाधिकारी वाहन मालिक को जुर्माने की राशि की जगह हेलमेट खरीद कर लाने को कहते हैं तब उन्हें छोड़ते हैं. सख्ती की जाये, लेकिन धीरे-धीरे. भी लोग डरे-सहमे हैं. जो कागजात अधूरे हैं, उसके लिए थोड़ा समय दिया जाये. इमरजेंसी में जा रहे लोगों को थोड़ी रियात देनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें