32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर : हड़ताल स्थगित, 25 फरवरी से इंटर्नशिप व इपीसी की परीक्षा

मुजफ्फरपुर : एसोसिएशन ऑफ टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज ने 19 जनवरी से चल रही बीएड कॉलेजों की हड़ताल स्थगित कर दी है. मंगलवार को विवि अधिकारियों के साथ कॉलेज प्रबंधकों की बैठक में यह घोषणा की गयी. 24 फरवरी को बीएड सेकेंड ईयर की लिखित परीक्षा खत्म हो रही है. 25 फरवरी से कॉलेजों में इंटर्नशिप […]

मुजफ्फरपुर : एसोसिएशन ऑफ टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज ने 19 जनवरी से चल रही बीएड कॉलेजों की हड़ताल स्थगित कर दी है. मंगलवार को विवि अधिकारियों के साथ कॉलेज प्रबंधकों की बैठक में यह घोषणा की गयी.
24 फरवरी को बीएड सेकेंड ईयर की लिखित परीक्षा खत्म हो रही है. 25 फरवरी से कॉलेजों में इंटर्नशिप कराने के साथ ही इपीसी की परीक्षा भी ली जायेगी. विवि की ओर से कहा गया इसी हफ्ते इपीसी परीक्षा का कार्यक्रम तय कर परीक्षा के अंतिम दिन सभी केंद्रों पर परीक्षार्थियों को सूचना दे दी जायेगी.
कुलपति डॉ अमरेंद्र नारायण यादव की अध्यक्षता में बीएड कॉलेज प्रबंधकों की बैठक हुई. इसमें छात्रहित को देखते हुए कॉलेज खोलने पर सहमति बन गयी.
विवि के अधिकारियों व कॉलेज प्रबंधकों के बीच वार्ता के बाद तय हुआ कि 24 फरवरी के बाद छात्र अपने-अपने कॉलेज में जाकर स्कूल इंटर्नशिप की बची हुई प्रक्रिया पूरी कर लेंगे.
सीसीडीसी डॉ विजय कुमार ने बताया कि इपीसी की परीक्षा संबंधित कॉलेजों में ही ली जायेगी. लिखित परीक्षा के बाद छात्र इसके लिए अपने कॉलेज से संपर्क करेंगे.
जिन छात्रों की परीक्षा छूटेगी, उन्हें दुबारा मौका नहीं मिलेगा. फीस विवाद को लेकर बीएड कॉलेजों में 19 जनवरी से हड़ताल चल रही थी. इसी दौरान विवि ने परीक्षा फॉर्म भरवाने के साथ ही 17 फरवरी से परीक्षा भी शुरू कर दी. बैठक में परीक्षा नियंत्रक डॉ ओपी रमण, कॉलेज निरीक्षक डॉ सुनील कुमार, डॉ विवेकानंद शुक्ल, एसोसिएशन के अध्यक्ष यूएस राय, सचिव श्यामनंदन यादव, डॉ कुमार शरतेंदु शेखर, बबलू कुमार आदि थे.
सावधान! आपके पैसों पर है शातिरों की बुरी नजर
बैंक से पैसा निकालने या जमा कराने जा रहे हों या एटीएम से कैश निकालने. हर जगह आपके पैसों पर शातिर नजर गड़ाये हुए रहते हैं. सुरक्षा के तमाम दावों के बावजूद संदिग्ध इन जगहों पर मंडराते रहते हैं
.
जबरदस्ती या बातों में उलझाकर ये ठग पलक झपकते ही आपके पैसे उड़ा ले जाते हैं आप जब एटीएम या बैंक जाएं, तो सतर्क रहें. संदिग्धों व अनजान व्यक्ति की बातों में न आयें. यह सुनिश्चित कर लें आप पर कोई नजर तो नहीं रख रहा है. किसी की मदद लेने से पहले एक बार जरूर सोचें-कहीं वह व्यक्ति आपको धोखा तो नहीं देगा.
मुजफ्फरपुर : बेला थानाक्षेत्र की धीरनपट्टी गांव निवासी महिला शहनाज खातून से बदमाशों ने 25 हजार रुपये उड़ा लिये. घटना के समय पीड़िता इमली चौक स्थित बैंक ऑफ इंडिया से 40 हजार रुपये की निकासी कर घर लौट रही थी.
घटना की सूचना पर गश्ती पुलिस ने मौके पर पहुंच घटना की छानबीन की. महिला के शोर मचाने पर स्थानीय लोगों ने बाइक सवार दोनों बदमाशों का मिठनपुरा चौक तक पीछा किया, लेकिन वे पकड़ में नहीं आये.
पीड़िता ने बताया कि उसके शौहर मो. फूल बाइक मिस्त्री का काम करते हैं. मार्च में उनकी बेटी की शादी है. इसी को लेकर समूह से 40 हजार रुपये लोन लिया था. पैसे की निकासी करने के लिए मंगलवार की दोपहर इमली चौक स्थित बैंक ऑफ इंडिया पहुंची. 40 हजार रुपये की निकासी करने के बाद 15 हजार रुपये दूसरी जगह रख ली.
बाकी, 25 हजार रुपये थैले में ही थे. इसी बीच एक युवक उनको पैसे चेंज करने के लिए दबाव बनाने लगा. बदमाश बार-बार उसे कह रहा था कि ट्रेन का सफर करना है. उसके पास खुल्ले पैसे हैं. आप नोट से बदल लीजिए.
जैसे ही वह बैंक के गेट से बाहर निकली, बदमाश पीछे आया और उनके हाथों से पैसे का थैला छीन लिया. वह कुछ समझ पातीं, इससे पहले वह अपने साथी की बाइक पर बैठ कर फरार हो गया. थानेदार राजकुमार ने बताया कि घटना की लिखित शिकायत मिली है. मामले की छानबीन की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें