35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीबीआई टीम जल्द करेगी दूसरी चार्जशीट

पटना/मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड मामले में सीबीआइ जल्द ही दूसरी चार्जशीट दायर कर सकती है.इस चार्जशीट में सीबीआइ समाज कल्याण निदेशालय के ऐसे अफसरों और कर्मचारियों को आरोपित बना सकती है, जिसने ब्रजेश ठाकुर के एनजीओ को लाभ पहुंचाने में शामिल रहे है.एेसे आधा दर्जन अफसरों व कर्मी जांच की जद में है. […]

पटना/मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड मामले में सीबीआइ जल्द ही दूसरी चार्जशीट दायर कर सकती है.इस चार्जशीट में सीबीआइ समाज कल्याण निदेशालय के ऐसे अफसरों और कर्मचारियों को आरोपित बना सकती है, जिसने ब्रजेश ठाकुर के एनजीओ को लाभ पहुंचाने में शामिल रहे है.एेसे आधा दर्जन अफसरों व कर्मी जांच की जद में है.
सीबीआई ब्रजेश के एनजीओ सेवा संकल्प एंव विकास समिति से जुड़े सारे दस्तावेज की जांच कर चुकी है. नियम को ताक पर रख कर साहू रोड स्थित बालिका गृह भवन को क्लीनचिट देने वाले अधिकारी के खिलाफ भी सीबीआई जांच कर रही है.
विभाग ने कभी नहीं दी निगेटिव रिपोर्ट
बालिका गृह के संचालन और इसकी जांच के लिए जिला स्तर पर डीएम की अध्यक्षता और राज्य स्तर पर एक चयन समिति गठित है. फिर भी ब्रजेश ठाकुर के एनजीओ या बालिका गृह की करतूतों की किसी ने कभी कोई निगेटिव रिपोर्ट नहीं दी. बालिका गृह में निर्धारित संख्या से ज्यादा संख्या में बिना किसी व्यवस्था के बच्चियां यहां रखा गया था.
इतनी बड़ी अनियमितता में जिन-जिन लोगों ने ब्रजेश का साथ दिया, वह भी जांच के दायरे में हैं. हालांकि पहली चार्जशीट में जिला स्तरीय दो सरकारी पदाधिकारी अभियुक्त बनाये जा चुके हैं.
डॉ. प्रोमिला व मास्टर की तलाश
पहली चार्जशीट में 21 अभियुक्त बनाये गये हैं. अभी डॉ प्रोमिला व रामाशंकर उर्फ मास्टर की सीबीआई को तलाश है. शनिवार को ही विक्की की सदर थाना क्षेत्र के पताही से गिरफ्तारी की गयी थी. डॉ प्रोमिला का क्लिनिक मिठनपुरा चौक पर रौशनी मार्केट में दीप हेल्थ क्लिनिक के नाम से चलता था. इसी क्लिनिक में घायल या बीमार पड़ने पर बच्चियों का इलाज किया जाता था. डॉ. प्रोमिला भी लगातार बालिका गृह में आती थी और बच्चियों की जांच करती थी. वही मास्टर मूल रूप से दरभंगा का है.
विक्की से पूछा, कहां गयी बालिका गृह व मधुबनी से गायब बच्चियां
मुजफ्फरपुर. बालिका गृह कांड में गिरफ्तार मधु की बहन बेटा विक्की को रिमांड पर लेने के बाद सीबीआई ने मिठनपुरा कैंप कार्यालय में पूछताछ की.विक्की से बालिका गृह से तीन साल पूर्व गायब दो बच्ची व कांड के खुलासे के बाद मधुबनी शिफ्ट की गयी 13 बच्चियों में से एक के लापता होने के मामले में सवाल पूछे. सीबीआई की अलग- अलग टीम ने विक्की से उसकी मौसी मधु व ब्रजेश के कनेक्शन के बारे में भी जानकारी ली. मधुबनी में ब्रजेश ठाकुर के नेटवर्क में और कौन शामिल थे.
किन -किन सफेदपोशों का आना- जाना लगा रहता था, इसबारे में भी पूछा. बालिका गृह के जिन पीड़ित बच्चियों ने विक्की पर लैंगिंग दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया था, उन बच्चियों के बारे में भी विक्की से पूछताछ की गयी. विक्की से पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम को कई अहम सुराग मिले हैं. विक्की मूल रूप से झंझारपुर का रहनेवाला है. जबकि बालिका गृह से गायब एक लड़की भी मधुबनी के फुलपरास की थी.
  • ब्रजेश ठाकुर के मधुबनी के नेटवर्क के बारे में पूछताछ
  • मधु व ब्रजेश से किन-िकन मुद्दों पर होती थी बात और कहां-कहां जाती थीं बालिकां गृह की बच्चियां
  • सीबीआई ने 100 से अधिक सवाल पूछे, खुल सकते हैं कई राज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें