37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आग लगने से आधा दर्जन फूस के घर जले

कहरा : प्रखंड के मुरली बसंतपुर पंचायत के भरना वार्ड नंबर 9 में बिजली की शॉर्ट सर्किट से आग लगने पर स्थानीय निवासी के छह घर जल कर राख हो गये. वहीं सभी के घर में रखी लाखों की नकदी सहित अनाज, कपड़े सहित अन्य सामान जल कर राख हो गया. जानकारी के अनुसार सोमवार […]

कहरा : प्रखंड के मुरली बसंतपुर पंचायत के भरना वार्ड नंबर 9 में बिजली की शॉर्ट सर्किट से आग लगने पर स्थानीय निवासी के छह घर जल कर राख हो गये. वहीं सभी के घर में रखी लाखों की नकदी सहित अनाज, कपड़े सहित अन्य सामान जल कर राख हो गया.

जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर घर में लगी बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण शंकर मुखिया, चरणजीत मुखिया, हनुमान मुखिया, बलजीत मुखिया, कन्हैया मुखिया और छोटू मुखिया के फूस के घर में आग लग गयी. एक साथ सभी घरों में आग पकड़ लेने के कारण स्थानीय लोगों द्वारा आग पर काबू नहीं पाया जा सका. जिसके कारण थोड़ी ही देर में सभी के फूस के घर जल कर राख हो गये और घर में रखी नकदी सहित सामान जल कर राख हो गया.
पीड़ितों के अनुसार घर में इंदिरा आवास मद की राशि सहित माइक्रोफाइनांस से लिए गये ऋण के रूप में चरणजीत मुखिया का 1 लाख 13 हजार, हनुमान मुखिया का 95 हजार, शंकर मुखिया का 47 हजार, बलजीत मुखिया का 55 हजार, कन्हैया मुखिया का 33 हजार और छोटू मुखिया के घर में रखे 52 हजार रुपये भी जल कर राख हो गये.
सूचना मिलने पर बनगांव थाना पुलिस सहित स्थानीय मुखिया ज्योति देवी घटनास्थल पर पहुंच घटना का जायजा लिया एवं कहरा अंचलाधिकारी को सूचना दी. सूचना मिलने पर क्षेत्र के राजस्व कर्मचारी नीरज कुमार ने घटनास्थल पर पहुंच स्थिति का जायजा लिया एवं घटना में हुई क्षति की सूची बनायी.
आग से दो घर जले: सोनवर्षाराज. स्थानीय थाना क्षेत्र के अतलखा पंचायत अंतर्गत जम्हरा वार्ड नंबर 10 में रविवार की रात अज्ञात कारणों से लगी आग से घर व दो वाहन समेत लाखों रुपये की संपत्ति जल गयी. मिली जानकारी के अनुसार अतलखा पंचायत अंतर्गत जम्हरा वार्ड नंबर 10 निवासी रामदेव यादव के घर में अज्ञात कारणों से आग लग गयी.
आग की लपट देख गृहस्वामी द्वारा हो हल्ला के बाद आसपास के ग्रामीणों के प्रयास से किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका. हालांकि तब तक आग से घर सहित घरेलू उपयोग की वस्तु तथा आग की चपेट में आने से एक पल्सर मोटरसाइकिल व एक ट्रैक्टर पूरी तरह जल गया, जबकि इस घटना में तीन बकरी की झुलसने से मौत हो गयी. पीड़ित रामदेव ने सीओ को आवेदन देकर मुआवजे की गुहार लगायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें