22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुंगेर में आधे दर्जन मिनीगन फैक्टरी का उद‍्भेदन, निर्मित व अर्धनिर्मित हथियार बरामद

मुंगेर : बिहारमें मुंगेर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दियारा क्षेत्र में मुंगेर पुलिस ने अवैध हथियार निर्माण के खिलाफ शनिवार को बड़े पैमाने पर छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने जहां आधे दर्जन से अधिक मिनीगन फैक्टरी का उद‍्भेदन किया. वहीं, चार से अधिक हथियार निर्माता व तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. […]

मुंगेर : बिहारमें मुंगेर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दियारा क्षेत्र में मुंगेर पुलिस ने अवैध हथियार निर्माण के खिलाफ शनिवार को बड़े पैमाने पर छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने जहां आधे दर्जन से अधिक मिनीगन फैक्टरी का उद‍्भेदन किया. वहीं, चार से अधिक हथियार निर्माता व तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. जिससे पूछताछ के आधार पर पुलिस छापेमारी कर रही है. एसपी लिपि सिंह ने छापेमारी की तो पुष्टि की है. लेकिन विस्तृत जानकारी देने से इन्कार किया.

बताया जाता है कि एसपी को गुप्त सूचना मिली कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दियारा इलाके में बड़े पैमाने पर अवैध हथियार का निर्माण किया जा रहा है. जिसके आधार पर शनिवार की अहले सुबह से दियारा क्षेत्र में सघन छापेमारी अभियान चलाया गया. सूत्रों की माने तो इस छापेमारी में आधा दर्जन से अधिक मिनीगन फैक्टरी का उद‍्भेदन किया गया है. साथ ही भारी मात्रा में निर्मित व अर्धनिर्मित हथियार तथा हथियार बनाने के उपकरण बरामद किये गये हैं.

सूत्रों का कहना है कि इस दौरान कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिससे सघन पूछताछ चल रही है. पुलिस गिरफ्तार हथियार कारोबारियों से पूछताछ के आधार पर छापेमारी की रणनीति बनायी है. माना जा रहा है कि शनिवार की रात भी कई स्थानों पर छापेमारी अभियान चलाया जायेगा. जिसके कारण इस संबंध में पुलिस पदाधिकारी कोई खास जानकारी नहीं दे रहे.

9 जनवरी को भी हुआ था 8 मिनीगन फैक्टरी का उद‍्भेदन
विदित हो कि 9 जनवरी को भी एसपी के निर्देश पर टीकारामपुर दियारा में पुलिस ने अवैध हथियार के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया था. जिसमें आठ मिनीगन फैक्टरी का उद‍्भेदन किया. पुलिस ने मौके पर से खगड़िया जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मथार गांव निवासी अशोक यादव, शंभू यादव, चंदन यादव, धनराज यादव और शैलेश यादव को गिरफ्तार किया था. जबकि मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के टीकारामपुर निवासी रवि यादव और मनोज यादव भाग निकला था. जहां से पुलिस ने लौंग बैरल अर्द्धनिर्मित कट्टा एक, शॉर्ट बैरल अर्द्धनिर्मित कट्टा एक, बेस मशीन 8 सहित भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने का उपकरण बरामद किये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें