32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

RBI की मौद्रिक नीति की घोषणा से पहले सेंसेक्स 100 अंक लुढ़का, निफ्टी भी गिरा

मुंबई : रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति की घोषणा से पहले ब्याज दरों के प्रति संवेदनशील क्षेत्रों के शेयरों में बिकवाली के चलते शुरुआती कारोबार में आज सेंसेक्स 100 अंक नीचे 32,702.37 अंक पर आ गया. डॉलर के मुकाबले रुपया के कमजोर रहने का भी शेयर बाजार पर प्रभाव पड़ा. बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का […]

मुंबई : रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति की घोषणा से पहले ब्याज दरों के प्रति संवेदनशील क्षेत्रों के शेयरों में बिकवाली के चलते शुरुआती कारोबार में आज सेंसेक्स 100 अंक नीचे 32,702.37 अंक पर आ गया.

डॉलर के मुकाबले रुपया के कमजोर रहने का भी शेयर बाजार पर प्रभाव पड़ा. बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक शुरुआती कारोबार में 100.07 अंक यानी 0.30 प्रतिशत गिर कर 32,702.37 अंक रहा.

इस दौरान बैंकिंग, आॅटो, धातु और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों में 1.76 प्रतिशत तक की गिरावट देखी गयी. कल के कारोबारी सत्र में सेंसेक्स में 67.28 अंक की गिरावट देखी गयी थी.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी सूचकांक भी आज शुरुआती दौर में 39.15 अंक यानी 0.38 प्रतिशत गिर कर 10,079.10 अंक पर रहा.

शेयर ब्रोकरों ने कहा कि केंद्रीय बैंक (आरबीआई) की ओर से मुख्य नीतिगत दरों को अपरिवर्तित रखने की उम्मीद के चलते निवेशकों ने अपनी स्थिति कमजोर की. इसके कारण बाजार में गिरावट देखी गयी.

एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी लिमिटेड, मारुति सुजुकी, बजाज आॅटो, हीरो मोटो कॉर्प, टाटा स्टील, आईटीसी लिमिटेड और विप्रो के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट रही.

एशियाई बाजार में हांग-कांग का हेंग सेंग सूचकांक 1.12 प्रतिशत नीचे जबकि जापान का निक्केई सूचकांक 0.90 प्रतिशत गिर गया. शंघाई कंपोजिट सूचकांक भी शुरुआती कारोबार में 0.61 प्रतिशत नीचे रहा. अमेरिका का डाउ जोंस शेयर सूचकांक कल कारोबार की समाप्ति पर 0.45 प्रतिशत नीचे रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें