32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, कर्नाटक सरकार ने जनता को दी थोड़ी राहत

नयी दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा लगातार जारी है. सोमवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 6 पैसे महंगा हुआ है. बढ़ी हुई कीमतों के बाद यहां पेट्रोल 82.06 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 73.78 रुपये प्रति लीटर ग्राहकों को मिल रहा है. 16 सितंबर की बात करें तो […]

नयी दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा लगातार जारी है. सोमवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 6 पैसे महंगा हुआ है. बढ़ी हुई कीमतों के बाद यहां पेट्रोल 82.06 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 73.78 रुपये प्रति लीटर ग्राहकों को मिल रहा है. 16 सितंबर की बात करें तो दिल्ली में पेट्रोल 81.91 पैसे रु/ली और डीजल 73.72 रु/ली था.

यह भी पढ़ें : ISRO ने PSLV-C42 के जरिये ब्रिटेन के 2 उपग्रहों का किया सफल प्रक्षेपण

कारोबारी नगरी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 89.44 रुपये प्रति लीटर जबकि 78.33 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच चुका है. 16 सितंबर को मुंबई में पेट्रोल 89.29 रु/ली और डीजल की कीमत 78.26 रु/ली ग्राहकों को मिल रहा था. आज यहां पेट्रोल की कीमत में 15 पैसे जबकि डीजल की कीमत में 07 पैसे की बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी. यहां आश्‍चर्य की बात यह है कि महाराष्ट्र के 12 शहरों में पेट्रोल 90 रुपये के पार पहुंच गये हैं.

इधर, कर्नाटक सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में 2 रुपये की कमी की है.कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि आज हमने निर्णय लिया है कि हम जनता को थोड़ी राहत दें. हम पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2 रुपये की कमी करने जा रहे हैं.

पेट्रोल, डीजल के दाम 100 रुपये पर पहुंचने वाले हैं, प्रधानमंत्री को बधाई: कांग्रेस

कांग्रेस ने रविवार को पेट्रोल, डीजल के दाम को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इनके दाम 100 रुपये पर पहुंचने वाले हैं और इसके लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी जानी चाहिये. कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के समय अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम 130 डालर प्रति बैरल तक पहुंच गये थे और उसके बावजूद पेट्रोल, डीजल के दाम नीचे थे. लेकिन इस समय जब कच्चे तेल के दाम इसके करीब आधे स्तर पर हैं, पेट्रोल, डीजल के दाम अब तक के सबसे उच्चस्तर पर पहुंच गये हैं. सिंघवी ने इस बारे में केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की टिप्पणी की भी आलोचना की. उन्होंने कहा कि उनकी टिप्पणी देश के लोगों के प्रति ‘‘असंवेदनशील’ और ‘‘भद्दा मजाक’ है. सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पेट्रोल और डीजल के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं और अब ये 100 रुपये की तरफ बढ़ रहे हैं. मैं इनके शतक की तरफ बढ़ने के लिये प्रधानमंत्री को धन्यवाद देता हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें