36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कंस्ट्रक्शन वर्क में लगे मजदूरों को भी काम के नये कौशल सिखाएगा नारेडको

नयी दिल्ली : नेशनल रीयल इस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल (नारेडको) ने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना को बढ़ावा देने के लिए कंस्ट्रक्शन स्किल डेवलपमेंट काउंसिल ऑफ इंडिया (सीएसडीसीआई) के साथ एक करार किया है. नारेडको की एक विज्ञप्ति के मुताबिक, इस करार के तहत मुख्य रूप से संगठित निर्माण क्षेत्र में काम कर रहे अकुशल श्रमिकों को […]

नयी दिल्ली : नेशनल रीयल इस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल (नारेडको) ने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना को बढ़ावा देने के लिए कंस्ट्रक्शन स्किल डेवलपमेंट काउंसिल ऑफ इंडिया (सीएसडीसीआई) के साथ एक करार किया है. नारेडको की एक विज्ञप्ति के मुताबिक, इस करार के तहत मुख्य रूप से संगठित निर्माण क्षेत्र में काम कर रहे अकुशल श्रमिकों को कौशल तथा प्रमाणन की सुविधा दी जायेगी.

नारेडको के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ निरंजन हीरानंदानी ने इस बारे में कहा कि इस नये समझौते का सबसे महत्वपूर्ण उद्देश्य इस क्षेत्र में कार्यरत कंपनियों को इस योजना के साथ जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करना और उनके विभिन्न क्षेत्रों में कार्यबल के प्रमाणन को अनिवार्य करना है.

इसे भी देखें : मजदूर दिवस : कामगारों के लिए संचालित हैं तीन प्रमुख योजनाएं

इसके तहत पहले चरण में नारेडको 25 हजार श्रमिकों को कौशल विकसित करने में मदद करेगा. पहले चरण के 80 फीसदी पूरा हो जाने के बाद दूसरे चरण में 25 हजार अन्य श्रमिकों को कौशल प्रदान करने का कार्य शुरू किया जायेगा. नारेडको ने इस कार्य में आकलन तथा प्रमाणन के लिए रीयल्टी इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड को नियुक्त किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें