Advertisement

madhubani

  • Aug 13 2019 1:36AM
Advertisement

मंगरौनी में नया फीडर तैयार, न्यू फीडर से 2500 उपभोक्ताओं को किया गया अलग

मधुबनी : शहर में लगातार बिजली की समस्या से जूझ रहे उपभोक्ताओ को राहत देने की पहल शुरू कर दी गयी है. न्यू फीडर को दो भागों में बांट दिया गया है. संभावना जतायी जा रही है कि इससे न्यू फीडर के करीब छह हजार उपभोक्ताओं की समस्या दूर हो सकेगी.  बिजली विभाग द्वारा रविवार की देर शाम शहर में एक और फीडर को चालू किया गया.

विभाग के कार्यपालक अभियंता अजय कुमार ने बताया कि शहर में वैसे तो 5 फीडर के माध्यम से ऊपभोक्ताओ को बिजली दी जाती थी. लेकिन न्यू फीडर और कोसी फीडर में सबसे ज्यादा लोड रहने के कारण आये दिन ऊपभोक्ताओ को निर्वाध बिजली मिलने में परेशानी होती थी. श्री कुमार ने बताया कि रविवार को न्यू फीडर को दो भाग में बांटकर दोनों पर लोड बराबर किया गया.

दो भाग में बांटा न्यू फीडर :कार्यपालक अभियंता अजय कुमार ने बताया कि न्यू फीडर पर 6 हजार उपभोक्ताओं का लोड था. जिसमें से मंगरौनी फीडर पर लागभग 2500 ऊपभोक्ताओ का लोड दिया गया है. कार्यपालक अभियंता ने बताया कि मंगरौनी फीडर पर विनोदानंद कॉलोनी, मालगोदाम रोड, आदर्श नगर, संकट मोचन कॉलोनी, पंचरत्न कॉलोनी, सहित गौरक्षणि मुहल्ला के ऊपभोक्ताओ को मंगरौनी फीडर से जोड़ा गया है.

कार्यपालक अभियंता ने बताया कि न्यू फीडर पर कुल 49 ट्रांसफार्मर से बिजली दिया जाता था अब उसमे से 24 ट्रांसफार्मर को मंगरौनी फीडर में लिया गया है. इसी ट्रांसफार्मर के माध्यम मंगरौनी फीडर के 2500 ऊपभोक्ताओ को बिजली मुहैया कराया जायेगा. श्री कुमार ने कहा कि अब न्यू फीडर के ऊपभोक्ताओ को वोल्टेज की परेशानी नहीं होगा.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement