26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

183 कार्टन शराब के साथ आठ वाहन जब्त

राजनगर : होली में शराब से माहौल को खराब करने की शराब तस्कर की मंशा विफल हो गयी. पुलिस ने इन तस्करों के वाहनों के संग लगभग 183 कार्टन शराब की बड़ी खेप पकड़ ली है. यह होली से ठीक दो दिन पहले हुआ है, जिसे पुलिस के लिये बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. […]

राजनगर : होली में शराब से माहौल को खराब करने की शराब तस्कर की मंशा विफल हो गयी. पुलिस ने इन तस्करों के वाहनों के संग लगभग 183 कार्टन शराब की बड़ी खेप पकड़ ली है. यह होली से ठीक दो दिन पहले हुआ है, जिसे पुलिस के लिये बड़ी कामयाबी माना जा रहा है.
जानकारी के अनुसार मंगलवार के अहले सुबह परिहारपुर मुनहरा मोड़ के समीप घासी चौर में बड़े ट्रक पर शराब की खेप लायी गयी. तस्करों ने पुलिस के आंख में धूल झोंकने के नीयत से ट्रक पर एक बड़ा जेनरेटर भी रख दिया था. शराब लदे ट्रक घासी चौर में घुसा, बताया जा रहा है कि यही पर ट्रक का चक्का धंस गया. जिसके बाद ट्रक आगे पीछे नहीं हो सका.
इस ट्रक पर लदे हुए शराब को अनलोड करने के लिये सात छोटे छोटे चार पहिये वाहन भी आये थे. पर इसी बीच पुलिस को सूचना मिली की शराब की खेप लायी गयी है. सूचना मिलते ही पुलिस ने उक्त जगह की घेराबंदी कर दी.
शराब व वाहन छोड़ भाग गये तस्कर : पुलिस को देखते ही तस्कर शराब व वाहनों को छोड़कर फरार हो गये.
जब पुलिस की टीम मौके पर पहुंची, उस वक्त विभिन्न वाहनों पर ट्रक से अनलोड किया गया शराब रखा जा रहा था. प्रत्येक वाहन पर कुछ कार्टन रखे थे. पर पुलिस को देखते ही तस्कर भाग निकले. पुलिस ने मौके से शराब लदे ट्रक सहित आठ वाहन को जब्त कर लिया.
इसमें एक महिंद्रा एसयूवी गाड़ी भी है. जिसमें भारत सरका का उपक्रम का बोर्ड लगा हुआ है. जिसका नंबर बीआर 06 6531 है. इसके अलावे एक ट्रक, दो स्कॉर्पियो, दो पिकअप बैन, एक मैजिक, एक इंडिका कार, एक महिंद्रा एस यू शामिल है.
चार थाना की पुलिस शामिल: इस छापेमारी अभियान में एसएसपी कामिनी बाला के साथ साथ चार थाना की पुलिस शामिल थी. इसमें नगर थाना, राजनगर थाना, रहिका थाना एवं खजौली थाना पुलिस शामिल थे.
स्थानीय लोगों का कहना है कि मध्य रात्रि के बाद इस रास्ते मे गाड़ी जाने की हलचल हो गई थी. बरामद शराब में रॉयल स्टॉक, रॉयल ग्रीन, इम्पोरियाल ग्रीन, अफसर च्वाईस ग्रीन, रॉयल च्वाईस एवं स्टर्लिंग रिजर्व शराब का कार्टून बरामद किया गया है. समाचार लिखे जाने तक प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है.
351 बोतल शराब जब्त, सूमो विक्टा समेत दो गिरफ्तार
उत्पाद विभाग की टीम ने सोमवार की रात खुटौना थाना के कुसमार खुटौना रोड में संदिग्ध अवस्था में खड़े टाटा विक्टा गाड़ी की तलाशी लेने पर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद किया गया. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि उत्पाद विभाग की टीम झंझारपुर आरएस ओपी क्षेत्र में रेड कर लौट रही थी.
इसी क्रय में उक्त गाड़ी को सड़क किनारे खड़ा पाया. गाड़ी की जांच करने पर विक्टा बीआर 32 एच नंबर की गाड़ी से 351 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त किया गया. इन बोतलों में 102.7 लीटर शराब पाया गया. शराब के साथ सुमो विक्टा में सवार मो. इसराईल एवं महेश्वर यादव दोनों निवासी कुसमार को गिरफ्तार किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें