27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कई महत्वपूर्ण सड़कों का निर्माण नहीं होने से समस्या बरकरार

मधुबनी : शहर के वार्ड न. 9 में ऐसी कई समस्याएं है जिसके समाधान का अब भी लोगों का इंतजार है. सड़क, बिजली, पानी, नाला, साफ-सफाई जैसी समस्याएं अब भी बरकरार है. वार्ड में कई सड़कें ऐसी है जिसका निर्माण अब तक नहीं हो सका है. पानी की समस्याएं बरकरार है. गरीबों को अब भी […]

मधुबनी : शहर के वार्ड न. 9 में ऐसी कई समस्याएं है जिसके समाधान का अब भी लोगों का इंतजार है. सड़क, बिजली, पानी, नाला, साफ-सफाई जैसी समस्याएं अब भी बरकरार है. वार्ड में कई सड़कें ऐसी है जिसका निर्माण अब तक नहीं हो सका है. पानी की समस्याएं बरकरार है. गरीबों को अब भी चापाकल पर लंबी कतार रहती है. हालांकि पार्षद ने व्यक्तिगत रूप से बंद परे चापाकल चालू कराना है. उससे राहत जरूर हुई है. आधारभूत संरचना के निर्माण के लिए भी पहल शुरू हुई लेकिन पूरी नहीं हुई है.

जनता को अभी और इंतजार करना पड़ेगा. पेंशन योजना के लाभ में अब तक कई लोगों को नहीं मिला है. ऑनलाइन की प्रक्रिया में काफी धीमी काम चल रही है. 40 लाभुकों ने आवेदन किया था पर अब तक सिर्फ 10 का आवेदन ही स्वीकृत हुआ है. वार्ड में साफ-सफाई पहले से बेहतर हुई है. पर वार्ड के मोमिन टोला विद्यालय के पास कचरा प्वाईंट बना है. यहां नियमित सफाई नहीं होती है. जो परेशानी का सबब बना हुआ है.

ये किया था वादा. चुनाव पूर्व प्रत्याशियों ने वार्ड की जनता कई वादे किये थे. सड़क, बिजली, पानी, नाला निर्माण, साफ-सफाई व्यवस्था का दुरुस्त किया जायेगा. कुछ वादा तो पूरा हुआ पर कई वादे अभी अधूरा ही है.
वादा हुआ पूरा. पार्षद ने पिछले एक साल में वार्ड की जनता से किये वादा पूरा करने का प्रयास किया. अब तक नल-जल योजना की शुरुआत हुई है. तीन चापाकल को चालू कराया गया. दो सड़क एवं एक नाला का निर्माण चल रहा है. 5 सड़कों का निविदा निकाली गयी है. 96 लाभुकों को आवास तथा 150 को शौचालय योजना का लाभ दिया गया है. वार्ड स्थित तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए वार्ड में प्रस्ताव लाया गया है. सफाई सहित अन्य विकासात्मक कार्य होना बाकी है.
साफ-सफाई की हाेनी चाहिए व्यवस्था
मो. तम्मन्ने ने बताया कि वार्ड में पिछले एक साल में काफी विकास हुआ है. सड़क व नाला का निर्माण हुआ है. पेयजल की व्यवस्था में सुधार होना चाहिए.
हामीदा खातून ने बताया कि पेंशन योजना का लाभ अब तक नहीं मिला है. पार्षद को इसके लिए पहल करनी चाहिए.
सज्जाद अहमद ने बताया कि वार्ड में नाला बनने से जल जमाव से निजात मिली है. नाले की सफाई नियमित होनी चाहिए.
जरीना खातून ने बताया कि वार्ड में सड़क व नाला का निर्माण तो हुआ. पर पीने के पानी की समस्या है. साफ-सफाई में और सुधार की जरूरत है.
विभाग बरत रहा उदासीनता
वार्ड की जनता से जो वादा किया था उसे पूरा करने का प्रयास की है. पिछले एक साल में दो सड़क व एक नाला का निर्माण पूरा है. करीब 35 लाख की लागत से नल जल योजना का काम शुरू है. तत्काल व्यक्तिगत रूप से 3 चापाकल चालू कराया है. 40 लोगों को पेंशन योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन कराया है. विभाग की उदासीनता से अब तक सिर्फ दस लोगों को ही इसका लाभ मिला है. साफ-सफाई बेहतर रूप से हो रही है. कचरा प्वाईंट नप कार्यालय को देखना है. इसकी नियमित सफाई कराये. 96 को आवास तथा 150 लोगों को शौचालय योजना के लिए चयनित हुआ है.
बेनजीर खालिद, वार्ड 9 की पार्षद
डेढ साल में 27 आपरािधक गिरोहों का अंत, एक का हुआ एनकाउंटर
कई अन्य जिले के आपराधिक गिरोह पर शिकंजा
326 अपराधी को पुलिस ने पकड़ा
अब नेपाल में छिपे अपराधियों को पकड़ने की तैयारी में पुलिस महकमा
अन्य सक्रिय गिरोह जो पकड़ में आये
रहिका थाना के अपराधी राजाराम मंडल गिरोह के 12 अपराधी.
खजौली थाना क्षेत्र के अपराधी आनंद सिंह गिरोह के 15 सदस्य
अपराधी आनंद कुमार सिंह उर्फ नंदी गिरोह के 15 अपराधी
छपराठी गिरोह के सरगना अपराधी दिनेश यादव गिरोह के 8 सदस्य
गौसनगर के अपराधी मो. अल्ली गिरोह के 9 अपराधी
दरभंगा गिरोह के अपराधी देव कुमार पासवान उर्फ देबुआ के गिरोह के पांच सदस्य
राजनगर के अपराधी मुकेश कुमार दास के गिरोह के 6 अपराधी,
बिस्फी के अपराधी राम कुमार ठाकुर गिरोह के चार अपराधी,
फुलपरास के अपराधी विपिन पासवान गिरोह के 8 कुख्यात अपराधी,
दरभंगा के अपराधी सोनू राम गिरोह के 8 अपराधी
निर्मली थाना के अपराधी राजू मुखिया गिरोह के 7 अपराधी
शातिर अपराधी मुकेश यादव गिरोह के 27 अपराधी
कलुआही थाना के डोकहर गांव का अपराधी कृष्ण नारायण पासवान गिरोह के 19 अपराधी
निर्मली थाना के अपराधी मो. शमशाद उर्फ कनकुचवा गिरोह के 9 सदस्यों

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें