37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डिक्की तोड़नेवाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

खुटौना : खुटौना बाजार में मुख्य सड़क किनारे स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा परिसर से डिक्की तोड़ गिरोह के दो अपराधी को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अपराधी से खुटौना थाना में लंबी पूछताछ के बाद उसने अपना जुर्म कबूल किया. साथ ही अपने अन्य दो साथियों के नाम व ठिकाने का भी खुलासा […]

खुटौना : खुटौना बाजार में मुख्य सड़क किनारे स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा परिसर से डिक्की तोड़ गिरोह के दो अपराधी को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अपराधी से खुटौना थाना में लंबी पूछताछ के बाद उसने अपना जुर्म कबूल किया. साथ ही अपने अन्य दो साथियों के नाम व ठिकाने का भी खुलासा किया. शुरुआती पूछताछ में उन्होंने अपना नाम अंश कुमार यादव व दूसरे ने रवींद्र कुमार यादव बताया. लेकिन अंत में उन्होंने अपना असली नाम राहुल यादव उर्फ बंदर यादव तथा दूसरा रिंकू यादव बताया है.

घर का पता उसने पूर्ववत रौतारा, जिला कटिहार दोहराया. तलाशी के दौरान उसके पास से दो मोबाइल, एक मास्टर चाभी और गुच्छे में लगे चार चाभी भी बरामद किया गया. पूछताछ दोनों अपराधी ने अपने-आपको कोढ़ा गैंग का सदस्य बताते हुए अन्य दो साथी का नाम चंदन यादव तथा ऋषि यादव रौतारा का ही बताया है. उन्होंने कहा कि उनके गिरोह में चार आदमी हैं.

वे सभी सुपौल जिला के राघोपुर थाना अंतर्गत सिमराही बाजार से सटे इस्लामपुर धर्मपट्टी मोहल्ले में किराये के मकान में तकरीबन डेढ़ साल से रहकर घटना को अंजाम देते थे. धराये अपराधी स्टेट बैंक परिसर से बड़े ही नाटकीय अंदाज में पकड़े गये. लौकहा के अशोक कुमार झा श्रीराम हार्डवेयर दुकान से कुछ सामान खरीदने आये थे. सामान की कीमत देने के लिए अपनी बाइक की डिक्की खोलने गया तो देखा कि ताला टूटा हुआ है. डिक्की में रखे 8 हजार 470 रुपये गायब था.

उन्होंने श्रीराम हार्डवेयर दुकान के मालिक को यह बात बताकर बिना सामान लिए लौकहा चले गये. उनके जाने के बाद दुकानदार ने जब सीसीटीवी फुटेज देखा तो बाइक की डिक्की तोड़ते दो लोगों के चेहरा नजर आया. उनके साथ बैठे ग्राहकों में से एक अपने काम से स्टेट बैंक गया और फुटेज में डिक्की तोड़ते दोनों व्यक्तियों की पहचान कर श्रीराम हार्डवेयर के मालिक को फोन से जानकारी दे दी. नतीजतन दोनों अपराधी पकड़ लिये गये. जिसे पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया.

एसडीपीओ उमेश्वर चौधरी के अनुसार राहुल सुपौल जिला के बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा से 49 हजार रुपए की लूट में जेल जा चुका है. खुटौना में हुए ऐसी तीन घटनाओं में संलिप्तता स्वीकारी है. ये लोग पंजाब, हरियाणा, कोलकाता, दिल्ली जैसे अन्य शहर सहित मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल अन्य शहरों में भी घटना का अंजाम दे चुके हैं. थानाध्यक्ष एसएन सारंग के अनुसार आवेदक अशोक कुमार झा के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें