23.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : मधुबनी में तालाब में बस गिरी, 36 के मरने की खबर, 10 शव बरामद

मधुबनी बेनीपट्टी/बसैठ : मधुबनी के बेनीपट्टी में बड़ा बस हादसा हुआ है. यहां के सुंदरपुर गांव के पास मधुबनी से सीतामढ़ी जा रही एक बस तालाब में चल गयी, जिसमें तीन दर्जन यात्रियों के मरने की बात कही जा रही है. हालांकि इसकी प्रशासनिक पुष्टि नहीं की गयी है, लेकिन बस में 50 यात्रियों के […]

मधुबनी बेनीपट्टी/बसैठ : मधुबनी के बेनीपट्टी में बड़ा बस हादसा हुआ है. यहां के सुंदरपुर गांव के पास मधुबनी से सीतामढ़ी जा रही एक बस तालाब में चल गयी, जिसमें तीन दर्जन यात्रियों के मरने की बात कही जा रही है. हालांकि इसकी प्रशासनिक पुष्टि नहीं की गयी है, लेकिन बस में 50 यात्रियों के सवार होने की बात बतायी जा रही है, जिनमें से कुछ ही यात्रियों के बचने की बात कही जा रही है. हादसा दिन में 11.45 बजे के आसपास हुआ, जब बस एक साइकिल सवार के बचाने के चक्कर में चालक बस से नियंत्रण खो बैठा और बस सड़क से लगभग तीस फुट नीचे तालाब में चली गयी.

साइकिल सवार को बचाने में हुई घटना

जानकारी के मुताबिक सागर ट्रेवल्स की 32 शीटर बस रोज की तरह मधुबनी से निजी बस अड्डे से सुबह 9.45 बजे सीतामढ़ी के लिए खुली थी. मधुबनी में इसमें लगभग 20 यात्री सवार हुए थे. इसके बाद बस छोटी-बड़ी जगहों पर रुकती हुई, लगभग 11.05 बजे बेनीपट्टी पहुंची. बसैठ बाजार से कुछ दूर पर ही सुदंरपुर गांव के पास एक साइकिल सवार आ रहा था. उसी के बचाने के चक्कर में बस चालक का नियंत्रण बिगड़ गया और पूरी बस सड़क से लगभग तीस फुट नीच तालाब में जा गिरी. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बस के साथ साइकिल चालक भी तालाब में चला गया, लेकिन उसका क्या हुआ. इसके बारे में लोग नहीं बता पा रहे हैं. वहीं, बस के गेट पर सवार तीन-चार लोग किसी तरह से तैर पर बाहर निकल पाये. बाकी यात्री बस के अंदर ही रह गये और कुछ ही देर में सबकी मौत होने की बात कही जा रही है. कितने यात्रियों की मौत हुई है. इसके बारे में कोई आकड़ा सामने नहीं आया है, लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि लगभग तीन दर्जन यात्रियों की जान इस दर्दनाक हादसे में गयी है.

गुस्साये लोगों ने पुलिस को खदेड़ा

घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गयी. बस में सवार यात्री तो चीख भी नहीं सके, क्योंकि पूरी बस पानी में डूब गयी थी. स्थानीय लोगों ने तुरंत इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी, लेकिन लगभग एक घंटे के बाद बेनीपट्टी डीएसपी निर्मला कुमारी मौके पर पहुंची, तब तक लोगों का बढ़ चुका था. लोगों ने डीएसपी को मौके से जाने को कह दिया. इस समय तक हजारों की संख्या में लोग मौके पर जुट गये थे और स्थानीय लोग तालाब से बस निकालने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन उसमें सफल नहीं हो पा रहे थे. दिन में लगभग तीन बजे मधुबनी में डीडीसी हाकिम प्रसाद व सदर एसडीओ शाहिद परवेज मौके पर पहुंचे, लेकिन गुस्साये लोगों ने पथराव करके उन्हें मौके से वापस जाने को मजबूर कर दिया. इसके लगभग आधे घंटे के बाद मौके पर डीएम व एसपी भी पहुंचे. उन्हें भी लोगों ने भागने पर मजबूर कर दिया. इस बीच मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम को भी लोगों ने भगा दिया था. उस गाड़ी में तोड़फोड़ की गयी, जिससे टीम आयी थी.

गुस्साये लोगों ने एंबुलेंस के शीशे तोड़े

मौके पर पहुंची एंबुलेंस पर भी लोगों का गुस्सा उतरा और उसके शीशे तोड़ दिये गये. इस बीच मौके पर मधुबनी व बेनीपट्टी के आसपास के थानों की पुलिस पहुंच गयी थी. स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस की ओर से दो राउंड हवाई फायरिंग की गयी, लेकिन लोग शांत नहीं हुए. इसके बाद स्थानीय लोगों ने क्रेन को मौके पर आने दिया. इसके बाद बस को तालाब से बाहर निकालने का काम शुरू हुआ. लगभग पांच बजे के आसपास स्थानीय लोगों की मदद से बस को तालाब से बाहर निकाला गया, लेकिन पूरी बस बाहर नहीं निकल पायी थी. बस में यात्रियों के शव भरे थे. बस से शव निकाले जा रहे थे. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि शवों को बस से निकाला गया, जिन्हें परिजन अपने साथ लेकर चले गये. मौके पर प्रशासन के प्रतिनिधियों के नहीं होने की वजह से शव किसका है. इसकी पहचान भी नहीं हो पायी. देर शाम तक बस से शवों को निकालने का काम जारी था. शाम लगभग 5.15 बजे डीएम व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को मौके पर आने दिया गया, लेकिन तब तक परिजन कई यात्रियों के शव ले जा चुके थे.

शवों की हुई शिनाख्त

शाम लगभग 5.30 बजे तक केवल तीन शवों की शिनाख्त हो सकी थी. इनमें मुन्नी खातून (30) व उसके दो बच्चे गुलजार (08) व आशिया (02) शामिल थे. मुन्नी अपने घर बासोपट्टी से सीतामढ़ी स्थित अपने ससुराल जा रही थी, लेकिन हादसे का शिकार हो गयी. घटना के बाद अभी तक दस शवों के बाहर निकालने की बात कही जा रही है. हालांकि स्थानीय लोगों के मुताबिक अभी तक 25 शव निकाले जा चुके हैं. मधुबनी बस दुर्घटना में कई मृतकों की पहचान हो चुकी है. इसमें अगनू साह, पुपरी सितामढ़ी, मरजीना, मधुबनी, गुड़िया देवी, मझौलिया डुमरा सीतामढ़ी, अंशु पांच वर्ष, अन्नू, तीन वर्ष चक्का रसलपुर, सीतामढ़ी, निर्मला देवी, पुपरी, सीतामढ़ी, अमीर, उत्तरा जिला मधुबनी, सीताराम राय, पकड़ी जिला, मधुबनी, उमेश मंडल, विशनपुर, जिला मधुबनी, शबाना खातून, रहिका जिला, मधुबनी, मुन्नी खातून, चानन, मधुबनी, गुलजार चानन, मधुबनी, आसना परवीन, मधुबनी और जानकारी के मुताबिक अभी बाकी लोगों की पहचान नहीं हो सकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें