37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर प्रदेश : बलरामपुर में बच्ची से बलात्कार, नोएडा में नाबालिग से रेप का प्रयास, लोगों ने किया पुलिस के हवाले

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में बलात्कार की घटनाओं ने लोगों को झंझोड़ दिया है. एक ओर जहां सोमवार की शाम को एक आठ साल की बच्ची को खेत से लौटने के दौरान बलात्कार किये जाने का मामला सामने आया है, वहीं दूसरी ओर नोएडा में सुरक्षा एजेंसी के संचालक ने ही बलात्कार का प्रयास किया. […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में बलात्कार की घटनाओं ने लोगों को झंझोड़ दिया है. एक ओर जहां सोमवार की शाम को एक आठ साल की बच्ची को खेत से लौटने के दौरान बलात्कार किये जाने का मामला सामने आया है, वहीं दूसरी ओर नोएडा में सुरक्षा एजेंसी के संचालक ने ही बलात्कार का प्रयास किया. आसपास के लोगों की नजर पड़ते ही आरोपित को घेर कर पकड़ लिया गया. लोगों ने आरोपित को पुलिस के हवाले कर दिया, जिसे स्थानीय अदालत में पुलिस ने पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

नाबालिग बलात्कार पीड़िता की हालत गंभीर, आरोपित को पुलिस ने किया गिरफतार

बलरामपुर जिले के पचपेड़वा क्षेत्र में आठ साल की एक बच्ची के साथ बलात्कार करने के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बच्ची को गंभीर हालत में इलाज के लिए गोंडा भेजा जा रहा है. पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि पचपेड़वा थाना क्षेत्र निवासी आठ साल की बच्ची सोमवार की शाम खेत से लौट रही थी. रास्ते बच्ची के पड़ोसी चिन्नू (28) ने उसे जबरन खेत में खींच लिया और उसके साथ दुष्कर्म किया. बच्ची की चीख सुन कर आसपास के खेत में काम कर रहे ग्रामीणों ने पहुंच कर आरोपित चिन्नू को पकड़ लिया. बच्ची को जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बतायी जाती है. घटना की जानकारी मिलने पर देवी पाटन रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक अनिल कुमार राय ने अस्पताल का दौरा कर पीड़ित बच्ची के परिजन से मुलाकात की. राय ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है. बच्ची को इलाज के लिए गोंडा भेजा जा रहा है.

सुरक्षा एजेंसी संचालक ने किया बलात्कार का प्रयास

वहीं दूसरी ओर, नोएडा में सिक्योरिटी एजेंसी के संचालक ने आठ साल की बच्ची के साथ बलात्कार का प्रयास किया. थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक अवनीश दीक्षित ने बताया कि चेतन चौहान ने सोमवार की रात आठ साल की बच्ची के साथ बलात्कार करने का प्रयास किया. लेकिन, इससे पहले की वह बच्ची को नुकसान पहुंचाता, आसपास के लोगों ने उसे देख लिया और पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. थाना प्रभारी ने बताया कि इस सिलसिले में मामला दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने आरोपों को स्थानीय अदालत में पेश किया, जिसने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

ग्रेटर नोएडा गैंगरेप मामले में पुलिस ने शुरू की पूछताछ

ग्रेटर नोएडा थाना क्षेत्र से 11वीं की छात्रा को अगवा कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार करने के मामले में पुलिस ने आज एक आरोपी अंकित को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस के अनुसार आरोपित ने पूछताछ में अभी तक अपराध स्वीकार नहीं किया है. पुलिस इस मामले में एक अन्य आरोपित की तलाश में छापेमारी कर रही है. मालूम हो कि 11वीं की छात्रा ने 19 अप्रैल को मामला दर्ज कराया था कि उसे अगवा करके अंकित और नवीन सहित तीन लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया. पुलिस इस संबंध में मजिस्ट्रेट के समक्ष छात्रा का बयान दर्ज करा चुकी है. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुनीति सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. वहीं, पुलिस उपाधीक्षक नगर( तृतीय) श्वेताभ पांडे ने बताया कि सोरखा गांव में रहने वाले एक दलित व्यक्ति ने थाना सेक्टर 49 में शिकायत दर्ज करायी है कि महेश यादव नामक व्यक्ति उसकी नाबालिग बेटी को बहला फुसलाकर भगा ले गया है. पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है. अधिकारी ने बताया कि किशोरी, महेश की नर्सरी पर काम करती थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें