36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मायावती ने योगी और कमलनाथ सरकार को घेरा, कहा – कर रही बर्बर कार्रवाई

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के 14 छात्रों पर देशद्रोह का मुक़दमा दर्ज किये जाने की आलोचना करते हुए इसे सरकारी आतंक की मिसाल करार दिया है. मायावती ने मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा गोहत्या के शक में अल्पसंख्यक समुदाय के […]

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के 14 छात्रों पर देशद्रोह का मुक़दमा दर्ज किये जाने की आलोचना करते हुए इसे सरकारी आतंक की मिसाल करार दिया है. मायावती ने मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा गोहत्या के शक में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर की गयी कार्रवाई को बर्बर बताते हुए इस पर भी नाराजगी जाहिर की है.

मायावती ने यहां एक बयान में कहा कि छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाना सरकारी आतंक की मिसाल है. सरकारों को छात्र जीवन ध्वस्त कर देनेवाली ऐसी अनावश्यक क्रूर कार्रवाइयों से दूर रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां भाजपा सरकार द्वारा बोलने की आजादी को खत्म करने के लिए देशद्रोह जैसे गंभीर और सख्त कानून को मजाक बना दिया गया है, वहीं मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की नयी सरकार भी पूरी तरह से पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के नक्शेकदम पर चलते हुए, गोहत्या के शक में कई मुसलमानों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत बर्बर कार्रवाई कर रही है.

बसपा मुखिया ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा दोनों की ही सरकारें जातिवादी होने के साथ-साथ साम्प्रदायिक द्वेष की भावना के तहत काम करती नजर आती हैं. अब आम जनता को खासतौर से यह सोचना होगा कि बीजेपी व कांग्रेस पार्टी की सरकारों की सोच व कार्यकलाप में क्या अंतर रह गया है? मालूम हो कि मध्य प्रदेश सरकार ने गोहत्या के संदेह के आधार पर अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ लोगों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की है. वहीं, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में बुधवार को 14 छात्रों पर देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें