29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एपल के एरिया मैनेजर का पुलिस ने किया एनकाउंटर, एसआइटी गठित

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कल देर रात एक ऐसी घटना हुई है जिसने योगी राज को हिलाकर रख दिया है. कल रात पुलिस ने विवेक तिवारी जो एपल के एरिया मैनेजर थे उनका एनकाउंटर कर दिया है. जानकारी के अनुसार एपल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी शुक्रवार रात आईफोन की […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कल देर रात एक ऐसी घटना हुई है जिसने योगी राज को हिलाकर रख दिया है. कल रात पुलिस ने विवेक तिवारी जो एपल के एरिया मैनेजर थे उनका एनकाउंटर कर दिया है. जानकारी के अनुसार एपल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी शुक्रवार रात आईफोन की लॉन्चिंग से लौट रहे थे. उनके साथ उनकी सहकर्मी सना भी थी.

रास्ते में पुलिस ने उन्हें गाड़ी रोकने का इशारा किया, लेकिन विवेक ने गाड़ी नहीं रोकी तो कांस्टेबल प्रशांत चौधरी ने उनपर गोली चला दी. कांस्टेबल प्रशांत चौधरी का कहना है कि जब विवेक ने उनपर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की तो अपने बचाव में मैंने गोली चलायी. आरोपी कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है और घटना की चश्मदीदी सना को नजरबंद करके पूछताछ की जा रही है. पुलिस का कहना है कि विवेक तिवारी गाड़ी में आपत्तिजनक स्थिति में था.

|

मृतक विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी ने कहा – पुलिस को मेरे पति पर गोली चलाने का कोई हक नहीं था. अगर उन्होंने गाड़ी नहीं रोकी थी, तो वे घर पर आकर देख सकते हैं. गाड़ी का नंबर नोट कर सकते थे गोली क्यों चलायी. उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मांग की कि वह आकर मुझसे बात करें. विवेक की मौत गोली लगने के बाद अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी.
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि विवेक की मौत सिर के पास गोली लगने से हुई है. एसएसपी लखनऊ ने मीडिया को बताया कि कांस्टेबल प्रशांत को गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रशांत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कल रात दो बजे मैंने एक कार को संदिग्ध स्थिति में देखा, जिसकी लाइट बंद थी. मैंने कार को रोकने की कोशिश की तो ड्राइवर ने तीन बार मुझपर कार चढ़ाने की कोशिश की, तब मैंने अपने बचाव में गोली चलायी.

वहीं घटना के वक्त प्रशांत की कार में मौजूद उसकी सहकर्मी सना ने कहा है कि मैं अभी ऐसी स्थिति में नहीं हूं कि कुछ कह पाऊं. मैं चाहती हूं कि दोषी को सजा मिले, मुझपर किसी तरह का कोई दबाव नहीं है. वहीं विवेक तिवारी के साले विष्णु शुक्ला ने सवाल किया है कि क्या वह आतंकी था? जिसे पुलिस ने मार दिया. हम योगी जी यह मांग करते हैं कि वे हमारी बातों को सुने और इस मामले की निष्पक्ष जांच सीबीआई से करायें. प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जांच जारी है. अगर किसी निर्दोक्ष व्यक्ति की हत्या हुई है तो कार्रवाई होगी और दोषी को सजा मिलेगी.

एसएसपी लखनऊ ने कहा कि मामले में एसआइटी गठित कर दी गयी है जिसका नेतृत्व क्राइम ब्रांच के एसपी करेंगे. मैंने डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट से रिक्वेस्ट किया है कि वे मामले की मजिस्ट्रेट से जांच करवाएं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें