37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भालू के आतंक से परेशान हैं ग्रामीण

किस्को : लोहरदगा.किस्को प्रखंड क्षेत्र में भालू के आतंक से ग्रामीण परेशान हैं. हर तरफ बस लोगों में भालू का खौफ बना हुआ है, कुछ लोगों की गलतियों का सजा बेकसूर लोगों को उठाना पड़ रहा है. लगभग दो महीने में छह लोगों पर भालू ने हमला किया है. इसमें एक कि मौत हो चुकी […]

किस्को : लोहरदगा.किस्को प्रखंड क्षेत्र में भालू के आतंक से ग्रामीण परेशान हैं. हर तरफ बस लोगों में भालू का खौफ बना हुआ है, कुछ लोगों की गलतियों का सजा बेकसूर लोगों को उठाना पड़ रहा है. लगभग दो महीने में छह लोगों पर भालू ने हमला किया है. इसमें एक कि मौत हो चुकी है. बाकी पांच लोगों को भालू ने घायल किया है.

जानकारी के अनुसार 11 मार्च को सेमरडीह बिरहोर काॅलोनी के दो लोग जितेंद्र बिरहोर तथा गणेश बिरहोर को भालू ने घायल किया था. 26 मार्च को अंबा टोली निवासी गुफरान अंसारी, बोंडोबार निवासी उषा नागेसिया तथा कोचा निवासी किशन कुमार को भालू ने घायल किया.

19 अप्रैल को भुरशाखाड़ में पाखर निवासी बुधराम नागेसिया को भालू ने मार डाला. महुआ चुनने के लिए जंगलो में लगायी गयी आग तथा जंगलों की अंधाधुंध कटाई से जंगली जानवर गांवों की ओर भाग रहे हैं. जहां उनका सामना गांव के लोगों से हो रहा है. जंगलों में लोगों की बुरी नजर से अब वन जीव भी सुरक्षित नहीं है. सरकार द्वारा जहां एक ओर जंगल बचाने के लिए मुहिम चलायी जाती है, वहीं दूसरी ओर जंगलों का विनाश किया जाता है. जीव-जंतुओं के आशियाने को उजाड़ा जायेगा, तो जंगली जीव-जंतु रहेंगे कहां.

किया जनसंपर्क
कुड़ू़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 24 अप्रैल को लोहरदगा दौरे को लेकर शनिवार को भाजपा कुड़ू मंडल अध्यक्ष राजेश प्रसाद के नेतृत्व प्रखंड के पूर्वी क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान चलाया गया. नेताओं ने कहा कि एनडीए ही देश में स्थिर सरकार दे सकती है. जनसंपर्क अभियान में बिनोद कुमार राम, संजय चौधरी, दुबराज वर्मा, यदुनंदन तिवारी, भृगूनंदन तिवारी, लाल विकास नाथ शाहदेव, अमित कुमार बंटू, शशि, पंकज भारती, मनोज पांडे, रामस्वारथ साहू, बंदे उरांव समेत अन्य शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें