32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लातेहार : बच्ची का था बरामद कटा सिर, निर्मल का नहीं

लातेहार : मनिका के सेमरहट में सुनील उरांव के घर के पिछवाड़े से बरामद सिर निर्मल का नहीं, बल्कि बच्ची का था. इसका खुलासा तब हुआ, जब सिर को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. इसके बाद बच्ची के परिजनों को बुला कर सिर उनके सुपुर्द किया गया. इस मामले में लातेहार पुलिस की लापरवाही सामने […]

लातेहार : मनिका के सेमरहट में सुनील उरांव के घर के पिछवाड़े से बरामद सिर निर्मल का नहीं, बल्कि बच्ची का था. इसका खुलासा तब हुआ, जब सिर को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. इसके बाद बच्ची के परिजनों को बुला कर सिर उनके सुपुर्द किया गया. इस मामले में लातेहार पुलिस की लापरवाही सामने आयी है. पुलिस ने पहले इस बात को छिपा लिया था कि बरामद सिर लड़का नहीं, लड़की का था. आरोपी की निशानदेही पर निर्मल उरांव का सिर उसके घर के पीछे मिला था.
गुरुवार की रात 1.30 बजे पुलिस ने जमीन में गड़े सिर को निकाला था. सदर अस्पताल में तीन सदस्यीय चिकित्सकों की टीम ने पोस्टमार्टम के दौरान पाया कि सिर लड़के का नहीं, बल्कि लड़की का है. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद बच्ची के सिर को उसके पिता को सौंप दिया. ज्ञात हो कि शुक्रवार को डीआइजी, पलामू विपुल शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने संयुक्त रूप प्रेस वार्ता कर बताया था कि बरामद सिर निर्मल उरांव का है.
कैसे पता चला : पोस्टमार्टम में शामिल डॉ एसके सिंह, डॉ जमील अहमद और डॉ एच हांसदा शामिल थे. डॉ सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम करने के लिए कटे सिर को साफ पानी से धोया तो देखा कि कान में कनबाली है. जबकि पहले बताया गया था कि सिर बच्चे का है.
सिर का पोस्टमार्टम करने के बाद उसे मनिका पुलिस को सौंप दिया. वहीं उन्होंने बताया कि पहले धड़ का पोस्टमार्टम हुआ था, जिसमें लड़के के पीठ पर भारी सामग्री से मारपीट के निशान थे. रीढ़ की हड्डी के पास गहरी चोट दिखी थी. सिर काटने से पहले उसके साथ मारपीट की गयी थी. बच्ची के पोस्टमार्टम में शरीर पर कहीं भी चोट के निशान नहीं मिले और न ही उसके साथ दुष्कर्म की बात आयी.
पुलिस ने सिर्फ बच्चे का सिर बताया था. लड़का और लड़की का सिर मायने नहीं रखता है. दूसरे बच्चे के गायब सिर की तलाश लगातार की जा रही है.
प्रशांत आनंद, एसपी, लातेहार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें