26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

15 से पीएचसी में संचालित एक्स-रे होगा बंद

पीरीबाजार : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सूर्यगढ़ा में आइजीइएमएस प्राइवेट एजेंसी के द्वारा संचालित एक्स-रे 15 दिसंबर से बंद होगा ,जिसके लिए निजी एजेंसी के द्वारा एक्स-रे गेट पर पर्ची साटा गया है. इस बाबत एक्स-रे संचालक मनोज कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि इसकी सूचना स्थानीय प्रभारी को दिया जा चुका है. जानकारी के […]

पीरीबाजार : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सूर्यगढ़ा में आइजीइएमएस प्राइवेट एजेंसी के द्वारा संचालित एक्स-रे 15 दिसंबर से बंद होगा ,जिसके लिए निजी एजेंसी के द्वारा एक्स-रे गेट पर पर्ची साटा गया है. इस बाबत एक्स-रे संचालक मनोज कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि इसकी सूचना स्थानीय प्रभारी को दिया जा चुका है.

जानकारी के अनुसार फरवरी 2011 में राज्य स्वास्थ्य समिति के साथ प्राइवेट एजेंसी का संबद्ध किया गया था जिसका बिलिंग के माध्याम से राज्य स्वास्थ्य समिति के द्वारा भुगतान किया जाता रहा.वही वितीय वर्ष 2013 के दिसंबर माह से बिल का भुगतान नहीं किया, जिसको लेकर 15 दिसंबर से एक्स-रे कार्य पूर्णतः बंद रहेगी. इधर पीएचसी में एक्स-रे बंद होने से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा एवं अत्याधिक कीमत देकर प्राइवेट से एक्स-रे कराने पर बाध्य होंगे. बताते चले कि पीएचसी में उपलब्ध एक्स-रे रिर्पोट के आधार पर चिकित्सकों को रोग का इलाज करने में आसान होता था, वहीं बंद होने से परेशानियां बढेगी. इस बाबत चिकित्सा पदाधिकारी डॉ धीरेंद्र कुमार ने बताया कि एक्स-रे बंद होने की सूचना सिविल सर्जन लखीसराय को दे दी है.

मुफ्त चिकित्सा शिविर आज
पीरीबाजार . 14 दिसंबर गुरुवार को प्रखंड के लोशघानी पंचायत स्थित मध्य विद्यालय लोशघानी में मुफ्त पशु चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जायेगा. उक्त आशय की जानकारी जदयू जिला महासचिव अशोक मंडल व लोशघानी पंचायत के मुखिया आशीष कुमार ने देते हुए बताया कि आयोजित शिविर में जिला पशु चिकित्सा व प्रखंड पशु चिकित्सक के द्वारा पशुओं का इलाज कर जरूरतमंदों को मुफ्त में दवा उपलब्ध कराया जायेगा. उन्होंने बताया कि इन दिनों पशुओं में गर्भ धारण सहित अन्य बीमारी पशुपालक किसानों के लिया एक समस्या बन गया है जिसे लेकर मुफ्त शिविर के माध्यम से इलाज करवा कर किसानों को आर्थिक विपन्नता से बाहर निकाला जा सके और किसान आत्म निर्भर हो सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें