32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एनसीसी बटालियन ने किया सैनिक स्कूल का भ्रमण

कोडरमा : 45 झारखंड बटालियन एनसीसी कोडरमा के 400 कैडेटों ने सैनिक स्कूल तिलैया का शैक्षणिक परिभ्रमण किया. उल्लेखनीय है कि एनसीसी निदेशालय बिहार व झारखंड के तत्वावधान में गत चार जून से आयोजित एनसीसी शिविर का समापन 15 जून होगा. इसमें बिहार, झारखंड, तमिलनाडु सहित देश के विभिन्न क्षेत्रों के कैडेट शामिल है. कैडेटों […]

कोडरमा : 45 झारखंड बटालियन एनसीसी कोडरमा के 400 कैडेटों ने सैनिक स्कूल तिलैया का शैक्षणिक परिभ्रमण किया. उल्लेखनीय है कि एनसीसी निदेशालय बिहार व झारखंड के तत्वावधान में गत चार जून से आयोजित एनसीसी शिविर का समापन 15 जून होगा. इसमें बिहार, झारखंड, तमिलनाडु सहित देश के विभिन्न क्षेत्रों के कैडेट शामिल है.

कैडेटों के सैनिक स्कूल पहुंचने पर कैप्टन मनोज ऑडिटोरियम में अंग्रेजी विभागाध्यक्ष सीटीओ सीके दुबे ने कैडेटों को प्रोजेक्टर के माध्यम से सैनिक स्कूल की विस्तृत जानकारी दी. इसके बाद कैडेटों को एकेडमिक ब्लॉक, होस्टल, एंटी रूम, हॉर्स राइडिंग क्लब कर्नल गैडियाक स्टेडियम मेस, स्विमिंग पुल का भ्रमण कराया गया. भ्रमण से पूर्व प्राचार्य ग्रुप कैप्टन एस जेकब ने कैडेटों को संबोधित करते हुए कहा कि एनसीसी राष्ट्र की गरीमा को बढाने का एक प्रमुख आधार है. उन्होंने कोडरमा में शिविर लगाने पर बटालियन को शुभकामनाएं दी.
प्रशासनिक अधिकारी ले कमांडर कुमार हिमांशु शेखर ने भी कैडेटों के आगमन पर हर्ष जताया. गर्ल्स कैडेटों का स्काउट कैडेट सुरूची व ब्याज कैडेटों का स्टॉक कैडेट सोनू कुमार रजक ने किया. मार्ग दर्शन सूबेदार एक चंद, एएनव अरुण कुमार पाल, बीएचएम बी सुब्बाराव ने किया. आयोजन को सफल बनाने में सीटीओ सीके दुबे.
हिंदी विभागाध्याक्ष डाॅ सीएन पांडेय, सूबेदार कमलजीत सिंह, कुणाल भगत, कार्यालय अधीक्षक वीके त्रिवेदी, क्वार्टर मास्टर पीपी घोष, मेस मैनेजर दिलीप दत्ता, तपन दास, एनसीसी कार्यालय सहायक महेश प्रसाद, शिशिर लाल, विभाष कुमार झा आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें