32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शांति और सौहार्द्र से मनायें होली का पर्व

कोडरमा बाजार : होली का त्योहार शांति व सौहार्द्र के साथ मनाने को लेकर जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक मंगलवार को समाहरणालय सभा कक्ष में डीसी भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में हुई. बैठक में उपस्थित सदस्यों ने विभिन्न समस्याओं को सामने रखा. खासकर जिले में पानी एवं बिजली की व्यवस्था में सुधार की मांग […]

कोडरमा बाजार : होली का त्योहार शांति व सौहार्द्र के साथ मनाने को लेकर जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक मंगलवार को समाहरणालय सभा कक्ष में डीसी भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में हुई. बैठक में उपस्थित सदस्यों ने विभिन्न समस्याओं को सामने रखा. खासकर जिले में पानी एवं बिजली की व्यवस्था में सुधार की मांग की गई. साथ ही हुड़दंगियों पर विशेष नजर रखने के लिए पुलिस गश्ती बढ़ाने, होली के अवसर पर डीजे पर अश्लील गानों के बजने पर प्रतिबंध लगाने पर बल दिया गया.

बैठक के दौरान वार्ड नंबर 19 में शराब बेचे जाने की जानकारी दिए जाने पर उत्पाद अधीक्षक को कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया. बैठक् में मौजूद एसपी डा. एम तमिल वाणन ने कहा कि स्वेछा से होली का त्योहार मनायें, जबरदस्ती होली न खेलें. उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया कि मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग को 24 घंटे तैयार रखें और ज्यादा से ज्यादा हर क्षेत्र में गश्ती करें.

उन्होंने हुड़दंग पर खासकर तेजी से गाड़ी चलाने वालों पर स्टेटिक सार्विलांस टीम एवं उड़न दस्ता दल के द्वारा विशेष नजर रखने की बात कही. साथ ही अश्लील या भड़काऊ गाना बजाने पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने का निर्देश देते हुए संबंधित डीजे ऑपरेटर एवं सामग्री को जब्त करने का निर्देश दिया. वहीं डीसी ने कहा कि होली पर्व के अवसर पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो इस का विशेष ध्यान रखा जाए.

डीसी ने कहा कि जनतंत्र के पर्व के साथ-साथ होली का पर्व भी खुशी पूर्वक मनाएं. कहीं भी किसी पार्टी का झंडा किसी भी वाहन में लगा पाया जाए तो आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में आएगा. उन्होंने बताया कि स्टेटिक सार्विलांस टीम एवं उड़न दस्ता दल के द्वारा प्रतिदिन वाहनों की जांच की जा रही है. मौके पर डीएफओ सूरज कुमार सिंह, डीडीसी आलोक त्रिवेदी, नगर पंचायत कोडरमा की अध्यक्ष कांति देवी, डोमचांच के अध्यक्ष राजकुमार मेहता, वरीय पदाधिकारी, थाना प्रभारी व अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें