36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नामांकन के लिए लिया ” 10 हजार, अब लौटा नहीं रहे

कोडरमा : डीसी संजीव कुमार बेसरा द्वारा सोमवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में जनता दरबार का आयोजन किया गया. जनता दरबार में कुल 10 मामले आये. सभी मामलों पर डीसी ने जानकारी लेते हुए संबंधित पदाधिकारी व विभाग को कार्रवाई करने का निर्देश दिया. मौके पर आये अधिकतर मामले जमीन विवाद के थे. हालांकि, […]

कोडरमा : डीसी संजीव कुमार बेसरा द्वारा सोमवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में जनता दरबार का आयोजन किया गया. जनता दरबार में कुल 10 मामले आये. सभी मामलों पर डीसी ने जानकारी लेते हुए संबंधित पदाधिकारी व विभाग को कार्रवाई करने का निर्देश दिया.
मौके पर आये अधिकतर मामले जमीन विवाद के थे. हालांकि, कुछ मामले जमीन विवाद से अलग थे, जिनका डीसी ने जांच कराने की बात कही.
अभिनव राज ने आदर्श प्लस टू उच्च विद्यालय मधवाटांड़, जयनगर के प्राचार्य पुनीत यादव पर नामांकन के लिए 10 हजार रुपये लेने के बावजूद नामांकन नहीं करने का आरोप लगाया. उन्होंने डीसी से राशि वापस कराने का आग्रह किया. डीसी ने इस पर जांच कराने की बात कही. वहीं अंबाकोला करमा में बन रहे आंगनबाड़ी केंद्र का स्थान बदल कर दूसरे जगह करने का आग्रह लेकर स्थानीय ग्रामीण पहुंचे. इसके अलावा किशुन साव, हरी साव निवासी पांडेयडीह ने सरकारी अमीन नियुक्त कर अपने खतीयानी जमीन को बिचैलिये से बचाने व मापी कराने का आग्रह किया.
धरेयडीह तिलैया डैम निवासी सुरेश रविदास ने अपनी खरीदी हुई जमीन का दाखिल-खारिज कराने के लिए कार्रवाई का आग्रह किया. वहीं वार्ड नंबर आठ बाइपास रोड निवासी सीमा देवी ने जन वितरण प्रणाली की दुकान का लाइसेंस दिलाने का अनुरोध किया. शेख सेराज निवासी रजघटी सतगांवा ने आवेदन देकर योजना का कार्य पूण होने के बावजूद राशि नहीं मिलने का आरोप लगाया. शेख के अनुसार पीसीसी पथ निर्माण कार्य करने का आदेश वर्ष 2013-14 में ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल कोडरमा से प्राप्त हुआ था, जिसकी राशि का भुगतान कार्य पूर्ण करने के उपरांत अभी तक नहीं हुआ है.
दीपक कुमार निवासी चाराडीह ने अपने खतियानी जमीन को कब्जा मुक्त करने का आग्रह किया.गीता देवी ने अपने किरायेदार के द्वारा मकान पर कब्जा करने का आरोप लगाया. गुलेश्वर यादव निवासी इंदरवा ने दुकान हड़पने को लेकर जांच की मांग की. नि:शक्त गुल्लु पंडित निवासी बच्छेडीह नबलशाही ने डीसी से लाल कार्ड दिलवाने का आग्रह किया. इधर, पैसा लेने के बावजूद नामांकन नहीं करने के आरोप पर आदर्श प्लस टू उच्च विद्यालय मधवाटांड़ के प्राचार्य पुनीत यादव ने साफ इंकार किया है. उनके अनुसार वह किसी अभिनव नाम के लड़के को नहीं जानते. यह किसी की साजिश है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें