36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खूंटी में पीएलएफआइ का उग्रवादी ढेर चाईबासा में महिला नक्सली गिरफ्तार

खूंटी/रांची : सीआरपीएफ और झारखंड पुलिस की गुरुवार को पीएलएफआइ के साथ खूंटी में और चाईबासा में भाकपा माओवादियों के साथ मुठभेड़ हुई. खूंटी के रनिया थाना क्षेत्र के जामटोली बपता पहाड़ में सीआरपीएफ की 209 कोबरा बटालियन व उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ में पीएलएफआइ का एक उग्रवादी मारा गया. समाचार लिखे जाने तक मृतक […]

खूंटी/रांची : सीआरपीएफ और झारखंड पुलिस की गुरुवार को पीएलएफआइ के साथ खूंटी में और चाईबासा में भाकपा माओवादियों के साथ मुठभेड़ हुई. खूंटी के रनिया थाना क्षेत्र के जामटोली बपता पहाड़ में सीआरपीएफ की 209 कोबरा बटालियन व उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ में पीएलएफआइ का एक उग्रवादी मारा गया. समाचार लिखे जाने तक मृतक उग्रवादी की शिनाख्त नहीं हुई थी.
पुलिस ने मृतक के पास से एक जर्मनी निर्मित एचके-33 असाल्ट राइफल व दर्जनों राउंड कारतूस के अलावा 14 मोबाइल, सात बैटरी, 13 चार्जर, पिट्ठू आदि बरामद किये है. सभी सामान मृतक उग्रवादी के पास मौजूद थैले में था. मौके से पुलिस ने चार बाइक भी बरामद की है.
जहां उग्रवादी कैंप किये हुए थे, वहां से 200 मीटर दूर मारा गया उग्रवादी आधुनिक हथियार के साथ संतरी की ड्यूटी कर रहा था. पुलिस को देख उसने गोली चलायी. इससे सतर्क होकर कैंप में शरण लिए नौ से दस शीर्ष उग्रवादी भाग निकले.
चाईबासा में महिला नक्सली घायल : वहीं चाईबासा के गोइलकेरा थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ 60 बटालियन के साथ हुई मुठभेड़ में भाकपा माओवादी संगठन की एक महिला नक्सली घायल अवस्था में पकड़ायी है. उसका नाम ननकी है.
सर्च के दौरान भारी मात्रा में कारतूस, टेंट और अन्य सामानों की बरामदगी हुई है. खूंटी में मुठभेड़ की सूचना पर एसपी आलोक, 209 कोबरा बटालियन के डिप्टी कमांडेंट जियाऊल हक, दंडाधिकारी रवींद्र गागराई, एएसपी अनुराग राज, एसडीपीओ ऋषभ झा आदि पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे. भाग निकले उग्रवादियों की खोज में पुलिस सर्च अभियान चला रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें