27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नहीं है कर्मी, फिर भी डीइओ कार्यालय में कुर्सी पर बैठ कर पलटते हैं फाइल

खगड़िया : सरकारी स्कूलों में मध्याह्न भोजन योजना संचालन में नीचे से नंबर वन पायदान पर पहुंचे खगड़िया शिक्षा विभाग में नया कारनामा सामने आया है. खगड़िया डीइओ कार्यालय में काम निबटाते बाहरी व्यक्ति की वायरल तस्वीर ने एक बार फिर शिक्षा विभाग को शर्मसार कर दिया है. कार्यालय में बाहरी व्यक्ति बेरोकटोक सरकारी काम […]

खगड़िया : सरकारी स्कूलों में मध्याह्न भोजन योजना संचालन में नीचे से नंबर वन पायदान पर पहुंचे खगड़िया शिक्षा विभाग में नया कारनामा सामने आया है. खगड़िया डीइओ कार्यालय में काम निबटाते बाहरी व्यक्ति की वायरल तस्वीर ने एक बार फिर शिक्षा विभाग को शर्मसार कर दिया है.

कार्यालय में बाहरी व्यक्ति बेरोकटोक सरकारी काम निबटा रहा है. इसके लिये बजाप्ता डीइओ कार्यालय में बाहरी व्यक्ति को कुर्सी टेबल भी दिया गया है. जहां बैठकर खुलेआम प्रदीप कुमार नामक बाहरी व्यक्ति सरकारी फाइल पलटने सहित अन्य सरकारी काम निबटाता है.
बताया जाता है कि महीनों से यह व्यक्ति खुलेआम डीइओ कार्यालय में तैनात है. अब इस बाहरी व्यक्ति पर डीइओ की नजर नहीं पड़ी या फिर नजरें फेर ली जा रही है, यह जांच का विषय है.
इधर, सोशल मीडिया पर डीइओ कार्यालय में बैठकर काम निबटाने की तस्वीर वायरल होने के बाद डीएम अनिरुद्ध कुमार ने पूरे मामले में जांच के आदेश दिये हैं. डीएम ने कहा कि सरकारी कार्यालय में बाहरी व्यक्ति द्वारा काम निबटाना काफी गंभीर मामला है. इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.
सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर से डीइओ कार्यालय की खुली पोल : सोशल मीडिया पर डीइओ कार्यालय में कुर्सी बैठकर सरकारी काम निबटाते बाहरी व्यक्ति की वायरल तस्वीर ने एक बार फिर शिक्षा विभाग में कटघरे में खड़ा कर दिया है.
ऐसा कैसे हो सकता है कि रोज कार्यालय में प्रदीप नामक बाहरी व्यक्ति कुर्सी पर बैठ कर बेरोकटोक काम करता हो, सरकारी फाइल पलटता हो और डीइओ की नजर नहीं पड़ती हो. बिना अधिकारी के शह के किसी बाहरी व्यक्ति को कार्यालय में काम करने के लिये कुर्सी टेबुल कैसे मिल सकता है? किसके आदेश पर ऐसा हो रहा है यह जांच का विषय है. अगर डीइओ को इस शख्स से कोई लेना देना नहीं है तो वह कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं?
डीइओ ने जो बताया
रिपोर्टर : आपके ऑफिस में प्रदीप नामक व्यक्ति जो काम करता है वह किस पद पर है ?
डीइओ : काम कहां करता है वो. वैसे तो बहुत लोग आ कर, शिक्षक लोग भी लिखते-पढ़ते हैं, तो सारे लोग हमारे यहां इम्पलाई हो गये क्या.
रिपोर्टर : नहीं हुए, लेकिन डीइओ कार्यालय में ये कैसे काम करता है?
डीइओ : कभी नहीं काम करता है.
रिपोर्टर : प्रभात खबर के पास डीइओ कार्यालय में काम करते हुए उसकी तस्वीर है.
डीइओ : तो मेरे पास आकर दीजियेगा.
(इसके बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकिशोर
सिंह का मोबाइल डिस्कनेक्ट हो गया.)
गंभीर मामला, जांच करायी जायेगी
यह काफी गंभीर मामला है. कोई बाहरी व्यक्ति जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के सरकारी फाइल देखने सहित अन्य काम निबटा रहा है तो इसकी जांच करायी जायेगी. पूरे मामले में जांच करवा कर बाहरी व्यक्ति पर प्राथमिकी दर्ज करने सहित कार्यालय में ऐसे तत्वों को प्रश्रय देने वालों पर भी शिकंजा कसा जायेगा.
अनिरुद्ध कुमार, जिलाधिकारी
पूरे मामले की जांच कर हो कार्रवाई
सांसद प्रतिनिधि चंदन मंडल ने कहा कि यह सच है कि प्रदीप नामक बाहरी व्यक्ति डीइओ कार्यालय में बेरोकटोक काम करता है. पिछले दिनों एक काम के सिलसिले में डीइओ कार्यालय पहुंचने पर यह व्यक्ति वहां कुर्सी पर बैठ कर सरकारी फाइल पलट रहा था. आखिर बिना अधिकारी व कर्मचारी की मिलीभगत के किसी बाहरी व्यक्ति डीइओ कार्यालय में कुर्सी-टेबल कैसे मिल सकता है.
यह काफी गंभीर मामला है. जब डीइओ कार्यालय में ही इस तरह के कारनामें होंगे तो सरकारी स्कूल या विभाग के अन्य कार्यालयों में गड़बड़ी करने वालों पर कौन शिकंजा कसेगा. पूरे प्रकरण में जल्द कार्रवाई की दरकार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें