26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ग्रामीण बोले, पहले बनाओ रोड, फिर देंगे वोट, बलरामपुर के ग्रामीणों ने किया वोट का बहिष्कार

बारसोई : बलरामपुर प्रखंड के लुत्तीपुर पंचायत स्थित श्री पटोल के ग्रामीणों ने गुरुवार को हुए लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया. आक्रोष पूर्ण प्रदर्शन करते हुए कहा कि पहले बनाओ रोड तब देंगे वोट, बलरामपुर के लुत्तीपुर पंचायत स्थित मतदान केंद्र श्री पटोल केंद्र संख्या 64 में कुल 937 वोटर हैं. परंतु सुबह 7:00 बजे […]

बारसोई : बलरामपुर प्रखंड के लुत्तीपुर पंचायत स्थित श्री पटोल के ग्रामीणों ने गुरुवार को हुए लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया. आक्रोष पूर्ण प्रदर्शन करते हुए कहा कि पहले बनाओ रोड तब देंगे वोट, बलरामपुर के लुत्तीपुर पंचायत स्थित मतदान केंद्र श्री पटोल केंद्र संख्या 64 में कुल 937 वोटर हैं. परंतु सुबह 7:00 बजे प्रारंभ हुए मतदान में दोपहर 12:00 बजे के बाद तक एक भी ग्रामीणों ने मतदान नहीं किया.

ग्रामीण अपने जिद पर अड़े रहे. जैसे ही वोट बहिष्कार की सूचना प्रशासन को मिली अनुमंडल पदाधिकारी पवन कुमार मंडल, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पंकज कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पंकज कुमार, पुलिस निरीक्षक अनमोल कुमार दल बल के साथ मतदान केंद्र पहुंचे तथा ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास किया. उनकी मांगें मान लेने का आश्वासन भी दिया गया. परंतु ग्रामीण अपनी जिद पर अड़े रहे और कहा कि पहले रोड बनाओ फिर वोट देंगे.
इधर स्थानीय जनप्रतिनिधि भी ग्रामीणों को समझाते रहे परंतु ग्रामीण ने किसी की एक न सुनी ग्रामीणों ने कहा कि आजादी के बाद से हम लोगों की उपेक्षा की जाती रही है. कोई भी जनप्रतिनिधि सांसद हो या विधायक हमसे वोट मांगने तक नहीं आते केवल दूर से ही आश्वासन देते रहते हैं. अब जब हमारी कोई नहीं सुन रहा तब हमने वोट बहिष्कार का मन बना लिया.
उन्होंने कहा कि गांव में न तो सड़क है न अस्पताल और ना ही कोई सुविधा दी गई है. 5 किलोमीटर पैदल चलने के बाद ही हमें सड़क के दर्शन होते हैं. सुधानी नदी से श्रीपटोल यादव टोला का कटान शुरू हो गया है और धीरे-धीरे यह पूरे गांव की तरफ बढ़ रहा है परंतु कोई देखने वाला नहीं है.
उन्होंने कहा कि श्री पटोल यादव टोला से सहसरा, काशीवाड़ी होते हुए गायघट्टा स्कूल डटिएन तक सड़क निर्मााण, श्री पटोल से धनोरा रेल गेट तक सड़क निर्माण, श्री पटोल से रंगपुर तक सड़क निर्माण तथा नदी द्वारा हो रहे कटाव को अविलंब रोकने के लिए कार्य जब तक नहीं होता है हम सभी वोट का बहिष्कार करते रहेंगे, वोट बहिष्कार के कारण मतदान केंद्र में सन्नाटा पसरा रहा.
बलरामपुर विस क्षेत्र में 70 फीसदी वोटिंग
बारसोई. लोकतंत्र के महापर्व में गुरुवार को बलरामपुर विधानसभा में 70 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. छिटपुट घटनाओं को छोड़ मतदान शांतिपूर्वक रहा.
हालांकि एसडीओ पवन कुमार मंडल, एसडीपीओ पंकज कुमार, पुलिस निरीक्षक अनमोल कुमार के द्वारा वोटरों को समझाने का काफी प्रयास किये. परंतु वोटर नहीं माने.
बारसोई प्रखंड में सुबह से ही मतदाताओं में मतदान करने को लेकर उमंग देखा गया सभी कड़क धूप में भी मतदान केंद्र के बाहर कतार में खड़े दिखे और राष्ट्र निर्माण के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया. बारसोई प्रखंड में कुल 226 मतदान केंद्र बनाए गए थे.
जिसमें कुल दो लाख सत्रह हजार वोटर है. बलरामपुर प्रखंड में कुल 101 मतदान केंद्र में 99 हजार 215 वोटर है. जिसमें से लगभग 70 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र के महापर्व को संपन्न किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें