ranchi

  • Dec 10 2019 8:25AM
Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस, राजद व झामुमो ने सिर्फ लूटा-लटकाया : प्रधानमंत्री मोदी

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस, राजद व झामुमो ने सिर्फ लूटा-लटकाया : प्रधानमंत्री मोदी
रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बरही और बोकारो में चुनावी सभाओं को  संबोधित करते हुए कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों पर निशान साधा. कहा : कांग्रेस, राजद और झामुमो विश्वासघात करनेवाले व भ्रष्टाचार को बढ़ावा  देनेवाली पार्टियों हैं. इनके दो ही काम हैं, लूटो और  लटकाओ. झारखंड को इन दलों ने मिलकर खुद लूटा. 
 
दूसरे को लूटने का मौका  दिया. जो लूट नहीं सके, उसे लटका दिया. जनता के लिए जरूरी कानून और  परियोजनाओं को लटकाया. कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों को डर है कि अगर जनहित  की परियोजनाएं पूरी हो गयीं, तो उनको पूछेगा कौन? पीएम ने कहा : झारखंड में मंडल डैम, कोडरमा-हजारीबाग-बरकाकाना-रांची रेलवे लाइन, टंडवा बिजली प्लांट जैसी परियोजनाओं को जानबूझ कर लटकाया गया था. झारखंड के  कोयला, अभ्रक पर कांग्रेसियों ने दिल्ली में महल खड़ा किया. लूट और स्वार्थ  के लिए निर्दलीय तक को सीएम बना दिया. 
 
कांग्रेस और उसके सहयोगियों  ने केवल लाभ और स्वार्थ के लिए काम किया. जनहित में बड़े और कड़े फैसले  लेने का साहस उनको है ही नहीं. कांग्रेस, झामुमो, राजद और वाम दलों ने मिल  कर करोड़ों लोगों को धोखा दिया है.  
 
भाजपा के लिए  राजनीति केवल जनसेवा का माध्यम 
 
श्री मोदी ने कहा : भाजपा के लिए  राजनीति केवल जनसेवा का माध्यम है. देश के  100 सबसे पिछड़े जिलों में से 20 झारखंड के हैं. कांग्रेस ने उन जिलों को  पिछड़ा कह कर उनके हाल पर छोड़ दिया था. 
 
उन जिलों के अफसरों का  मनोबल तोड़ दिया था. कांग्रेस और उसके सहयोगियों के लिए गरीब कोई मायने  नहीं रखता है. सभी सरकारी पैसे का मिल-बांट कर खेल करते थे. भाजपा की सोच अलग है. हमने जिलों को पिछड़ा नहीं, बल्कि आकांक्षी जिला कहा. आकांक्षी यानी जहां के लोगों में विकास की ललक हो. हमने इन जिलों में बेहतरीन अफसर तैनात किये. अब बिजली, पानी, आवास, गैस, टीकाकरण, मातृ मृत्यु दर, शिशु मृत्यु दर जैसे हर स्तर पर वहां तेजी से विकास हो रहा है. 
 
क्या-क्या कहा
 
झारखंड के  कोयला और अभ्रक पर कांग्रेसियों ने दिल्ली में महल खड़ा किया
वोट की राजनीति  के कारण क्षमता वाले राज्यों को उठने नहीं दिया जाता था
दिल्ली और रांची की सरकार एक सोच-संकल्प से सभी वादों को  पूरा कर रही 
झारखंड 19 साल का हो गया, इस उम्र में अभिभावक की जिम्मेदारी बढ़ जाती है
 
नेक नीयत से काम हो, तो विकास होता है
 
श्री  मोदी ने कहा : पिछले पांच वर्षों में झारखंड के विकास का ईमानदार प्रयास हुआ  है. कोडरमा-हजारीबाग-बड़काकाना-रांची रेल लाइन पर तेजी से काम हुआ है. न  केवल रेल लाइन बिछाने, बल्कि ट्रेन तेज चलाने पर भी काफी काम हुआ है.  गांव-गांव तक सड़क और बिजली पहुंची. 
 
विस्थापन का दंश झेल रहे लोगों का भी पूरा ख्याल 
 
प्रधानमंत्री ने कहा : कांग्रेस और उसके साथी दल  आदिवासियों, दलितों व पिछड़ों को सालों से भाजपा का भय दिखा रहे थे.  लेकिन, 2019 के लोकसभा चुनाव में जनता ने पूरा झारखंड ही भाजपा को दे दिया. भाजपा सबका साथ-सबका  विकास चाहती है.  2022 तक हर  गरीब को घर जरूर मिलेगा. हमें विस्थापन का दंश झेल रहे लोगों का पूरा ख्याल है.  
 
झारखंड में भी भाजपा की सरकार जरूरी
 
श्री मोदी ने कहा : लोगों को डबल इंजन का  फायदा मिल रहा है. गरीब को दो  सिलिंडर मुफ्त मिल रहे  हैं. किसानों के खाते में केंद्र और राज्य  सरकार के पैसे भी जमा हो  रहे हैं. आयुष्मान योजना के तहत गरीबों का पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज हो रहा है. वहीं, पांच करोड़  पशुओं का टीकाकरण कराया जा रहा है.  
 
कर्नाटक में जनता ने कांग्रेस के कारनामों का दिया जवाब
 
प्रधानमंत्री ने कहा : कर्नाटक में जनता ने कांग्रेस के  कारनामों का जवाब दिया है. कर्नाटक की जनता ने उपचुनाव परिणाम से देश को  संदेश दिया है. लोगों ने सुनिश्चित किया कि कांग्रेस और जेडीएस का  विश्वासघात बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. लोगों ने संदेश दिया है कि जनादेश  के खिलाफ सरकार बनाने पर पहला मौका मिलते ही सजा दी जायेगी.  जनता ने  जोड़-तोड़ वाली नहीं, स्थिर और मजबूत सरकार के लिए वोट दिया है. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement