35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पशुपालकों के लिए खुला दुग्ध शीतकरण केंद्र

लालगंज : प्रखंड क्षेत्र के टोटहां गांव में दुग्ध शीतकरण केंद्र का उद्घाटन किया गया. स्थानीय स्तर पर दूध का संग्रहण कर पटना सुधा डेयरी को भेज जायेगा. उद्घाटन फीता काटकर वैशाल पाटलिपुत्रा दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड के एमडी श्रीनारायण ठाकुर, चेयरमैन संजय कुमार एवं बोर्ड ऑफ डाइरेक्टर रीमा कुमारी ने संयुक्त रूप से किया. […]

लालगंज : प्रखंड क्षेत्र के टोटहां गांव में दुग्ध शीतकरण केंद्र का उद्घाटन किया गया. स्थानीय स्तर पर दूध का संग्रहण कर पटना सुधा डेयरी को भेज जायेगा. उद्घाटन फीता काटकर वैशाल पाटलिपुत्रा दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड के एमडी श्रीनारायण ठाकुर, चेयरमैन संजय कुमार एवं बोर्ड ऑफ डाइरेक्टर रीमा कुमारी ने संयुक्त रूप से किया.

इस दौरान समिति के चेयरमैन संजय कुमार ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि दुग्ध शीतकरण केंद्र के चालू होने से क्षेत्र के पशुपालक किसानों को काफी फायदा होगा, जिनका दूध अच्छे मूल्य पर बिकेगा तथा उनके दूध के रखरखाव की समस्या दूर हो जायेगी. साथ ही साथ सुविधा उपलब्ध होने पर क्षेत्र में पशुपालकों की संख्या बढ़ेगी. इससे बेरोजगारी दूर होगी और अधिक मात्र में पशु के गोबर से कंपोस्ट के निर्माण से किसानों को रासायनिक खाद से काफी हद तक छुटकारा मिलेगा.
उन्होंने कहा कि यहां इस केंद्र के बन जाने से आस पास के क्षेत्र के दूध का यही संचयन की जायेगी, जिसका क्षमता 15 हजार लीटर है. उन्होंने कहा कि अब यहां से दूध का संचयन उपरांत सीधे पटना डेयरी को दूध भेज दी जायेगी, जो क्षेत्र के किसानों एवं दुग्ध समिति के लिए बड़ी उपलब्धि है. मौके पर अवधेश चौधरी, लालू राय, नीरज कुमार, प्रीति कुमारी, गुलशन कुमार, पप्पू कुमार समेत अन्य ग्रामीण उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें