Advertisement

jamtara

  • Jan 20 2019 4:02AM

महगामा में बुनकरों के लिए बनेगा मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स : निधि खरे

छोटे-छोटे व्यवसायियों के उत्थान को लेकर 1.16 करोड़ का ऋण स्वीकृति पत्र वितरित
महगामा/ललमटिया : ऊर्जा नगर मेला मैदान में शनिवार को बुनकर सेवा केंद्र की ओर से जिला स्तरीय हस्त करघा वस्त्र मेला का आयोजन किया गया. मेले का उद्घाटन भारत सरकार गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव निधि खरे ने दीप जला कर किया. मेले में विभिन्न प्रखंडों से आये बुनकरों ने सिल्क वस्त्र से जुड़े स्टॉल लगाये थे. निधि खरे ने स्टॉल देख कर बुनकरों की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि बुनकरों की सुविधा के लिए महगामा में मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण कराया जायेगा. 
 
ताकि वह भी आसानी से बनाये गये वस्त्र की खरीद-बिक्री कर सकें. वहीं उप विकास आयुक्त सुनील कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि जब तक बुनकर अपने स्तर से सक्षम नहीं होते हैं, तब तक आगे नहीं बढ़ेंगे. आप एक कदम आगे बढ़ें, जिला प्रशासन दो कदम आगे बढ़ेगा. जिले में यान बैंक स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है. ताकि बुनकरों को अन्य राज्यों से कच्चा माल नहीं लाना पड़े. इस दौरान डीआरडीए निदेशक अरुण एक्का भी मौजूद थे.
 
उद्यमियों को मिला लोन स्वीकृति पत्र : कार्यक्रम के दौरान छोटे-छोटे उद्यमियों को लोन स्वीकृति पत्र दिया गया. उद्यमी गोपाल केसरी 20 लाख, रंजीत कुमार 40 लाख, संदीप कुमार 13 लाख, अमित कुमार 23 लाख व कैलाश ठाकुर को 20 लाख सहित कई अन्य को ऋण स्वीकृति पत्र दिया गया. साथ ही बेहतर बुनकरों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया. 
 

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement