35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की होगी शुरुआत, 24 को किसानों के खाते में जायेंगे प्रथम किस्त के दो हजार रुपये

जमशेदपुर : 24 फरवरी को जिले के सवा छह हजार किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से प्रथम किस्त की राशि दो हजार रुपये उनके खाते में दी जायेगी. साथ ही प्रमाण पत्र भी दिया जायेगा. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को वीडियो काॅफ्रेंसिंग कर तैयारी की समीक्षा कर दिशा-निर्देश दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी […]

जमशेदपुर : 24 फरवरी को जिले के सवा छह हजार किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से प्रथम किस्त की राशि दो हजार रुपये उनके खाते में दी जायेगी. साथ ही प्रमाण पत्र भी दिया जायेगा. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को वीडियो काॅफ्रेंसिंग कर तैयारी की समीक्षा कर दिशा-निर्देश दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर से योजना का शुभारंभ करेंगे.

डीडीसी वी माहेश्वरी ने बताया कि 24 को जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा, जिसमें सांसद-विधायकों को आमंत्रित किया गया है. इसमें जमशेदपुर प्रखंड के 615 लाभुक किसान शामिल होंगे. अब तक कुल 7989 किसानों की इंट्री की जा चुकी है, जिसमें प्रथम चरण में लगभग सवा छह हजार किसानों की अॉनलाइन इंट्री हुई है, जिन्हें 24 को उनके खाते में दो-दो हजार रुपये अौर प्रमाण पत्र दिया जायेगा.
24 को सुबह दस बजे से होने वाले कार्यक्रम में अोरमांझी में होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम का प्रसारण किया जायेगा. दिन के ग्यारह से साढ़े ग्यारह बजे प्रधानमंत्री के मन की बात सुनी जायेगी अौर उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गोरखपुर में होने वाले कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किसानों को दिखाया जायेगा. कार्यक्रम के आयोजन को लेकर डीडीसी ने गुरुवार को बैठक कर जिला के साथ-साथ प्रखंड मुख्यालय में एलइडी वाहन से कार्यक्रम के प्रसारण करने तथा इसकी तैयारी कर लेने का निर्देश दिया.
साथ ही जिला मुख्यालय में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सांसद द्वारा चिन्हित सात-आठ सौ किसानों को प्रमाण पत्र दिया जायेगा. साथ ही किसानों के बीच कृषि उपकरण का वितरण कया जायेगा. जेएसएलपीएस की सखी मंडल की प्रतिनिधि भी कार्यक्रम में शामिल होंगी, जिनके बीच कृषि विभाग द्वारा बीज वितरित किया जायेगा. बैठक में एनइपी की निदेशक रंजना मिश्रा, डीआरडीए की निदेशक उमा महतो, जिला कृषि पदाधिकारी एम कालिंदी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.
पंचायत स्वयंसेवकों को मानदेय भुगतान करने का निर्देश. मुख्यमंत्री ने पंचायत स्वयंसेवकों को एक सप्ताह में बकाया मानदेय भुगतान करने का निर्देश उपायुक्तों को वीडियो काॅफ्रेंसिंग कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें