32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : 102 टाइगर मोबाइल बाइक हुई कंडम, अब नीलामी की है तैयारी

जमशेदपुर : टाइगर मोबाइल की 102 बाइक कंडम हो गयी है़ सभी बाइक गोलमुरी पुलिस लाइन मैदान में पड़ी सड़ रही है़ अब बाइकों को नीलामी करने की तैयारी है. एसएसपी ने इसके लिए पुलिस मुख्यालय से अनुमति मांगी है. इसके बाद नीलामी प्रक्रिया शुरू की जायेगी. अधिकारियों का कहना है कि इन गाड़ियों की […]

जमशेदपुर : टाइगर मोबाइल की 102 बाइक कंडम हो गयी है़ सभी बाइक गोलमुरी पुलिस लाइन मैदान में पड़ी सड़ रही है़ अब बाइकों को नीलामी करने की तैयारी है. एसएसपी ने इसके लिए पुलिस मुख्यालय से अनुमति मांगी है. इसके बाद नीलामी प्रक्रिया शुरू की जायेगी.
अधिकारियों का कहना है कि इन गाड़ियों की आयु पूरी हो गयी, इसलिए कंडम हो गयी है़
जबकि हकीकत में मरम्मत व रखरखाव के अभाव में गाड़ियां का यह हाल हुआ. मोबिल नहीं बदलने से इनके इंजन सीज हो गये. टाइगर मोबाइल अलग-अलग समय में खरीदी गयी थी. ऐसी गाड़ियों की मरम्मत के लिए प्रति साल 10 हजार का फंड है़ राशि मिलने की प्रक्रिया लंबी होने के कारण सही समय पर मरम्मत नहीं हो सका.
सेकेंड हैंड हैं सभी बाइक. टाइगर मोबाइल पेट्रोलिंग के लिए जब भी बाइक की खरीदारी की गयी, वह सेकेंड ही की गयी़ एक बाइक की औसतन आयु 15 साल है, लेकिन टाइगर मोबाइल के लिए सात से आठ साल पहले भी खरीदी गयी बाइक खराब हो गयी़ इसका कारण उसका सेकेंड हैंड होना है. पुलिस ने कभी नयी बाइक की खरीदारी की ही नहीं है़ 102 कंडम बाइकों का हाल यह है कि ऑक्शन में भी उन्हें इतनी कीमत नहीं मिलेगी कि पुलिस 102 बाइक बेच कर कुछ नयी बाइक खरीद सके.
डेंट-पेंट कर चल रहीं मोबाइल बाइक
वर्तमान में 32 टाइगर मोबाइल बाइक पेट्रोलिंग में है. सभी बाइक सेकेंड हैंड है. उन्हें डेंट-पेंट कर चलाया जा रहा. टाइगर मोबाइल के जवानों के अनुसार बाइक में मोबिल डालने के लिए भी पैसा नहीं मिलते. छोटी खराबी तो खुद करा लेते है लेकिन बड़ा खर्च कैसे करेंगे.
टाइगर मोबाइल की 102 बाइकों को कंडम घोषित किया गया है़ उनकी उम्र सीमा पूरी हो चुकी है. अभी 32 बाइक टाइगर मोबाइल के पास है़ मरम्मत के लिए हर साल प्रति गाड़ी के हिसाब से 10 हजार रुपए स्वीकृत है़ हमारा प्रयास रहता है कि गाड़ियों की मरम्मत समय पर हो. प्रक्रिया में समय लगता है.
धर्मेंद्र राम, सार्जेंट मेजर, गोलमुरी पुलिस लाइन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें