32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खुल गयी पोल : आधे से अधिक सोलर व एलइडी लाइटें मिली खराब, शौचालय की जगह दिखे गड्ढे

जमशेदपुर : जमशेदपुर प्रखंड अंतर्गत पश्चिमी घोड़ाबांधा पंचायत में सोलर-एलइडी लाइट और शौचालय निर्माण में गड़बड़ी की शिकायत को खारिज करते हुए प्रखंड के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री जनसंवाद को झूठी रिपोर्ट भेज दी है. यह खुलासा गुरुवार को बीडीओ मलय कुमार की जांच में हुआ. बीडीओ ने लगभग तीन घंटे तक कार्यपालक अभियंता और विभागीय […]

जमशेदपुर : जमशेदपुर प्रखंड अंतर्गत पश्चिमी घोड़ाबांधा पंचायत में सोलर-एलइडी लाइट और शौचालय निर्माण में गड़बड़ी की शिकायत को खारिज करते हुए प्रखंड के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री जनसंवाद को झूठी रिपोर्ट भेज दी है. यह खुलासा गुरुवार को बीडीओ मलय कुमार की जांच में हुआ.
बीडीओ ने लगभग तीन घंटे तक कार्यपालक अभियंता और विभागीय अधिकारियों के साथ पंचायत की हर गली में लगाये गये सोलर और एलइडी लाइटों की स्थिति देखी.
जांच में कई लाइटें खराब मिली. बीडीओ ने स्थानीय लोगों का बयान लिया और शिकायतें को भी सूचीबद्ध किया. शौचालय निर्माण में अनियमितता की जांच के लिए बीडीओ लाभुकों के घर गये. जांच में गबन की शिकायत सही पायी गयी.
कई जगह दो साल से शौचालय के लिए सिर्फ गड्ढा खोदकर छाेड़ दिया गया है. कई लाभुकों को दो साल में सिर्फ एक ही किस्त की राशि मिलने की बात सामने आयी है. मुख्यमंत्री जनसंवाद के बाद पंचायत के उप-मुखिया रविशंकर पांडेय और भाजपा की ओर से दर्ज करायी शिकायत के बाद डीसी के निर्देश पर बीडीओ जांच करने पहुंचे थे.
जांच के क्रम में भाजपा जिला प्रवक्ता अंकित आनंद, उप मुखिया रविशंकर पांडेय, पंसस संजय मणि त्रिपाठी, आजसू नेता मनोज गुप्ता, कमल क्लब के अध्यक्ष पंकज मिश्रा आदि मौजूद थे. जांच के बाद बीडीओ मलय कुमार ने कहा कि दोषी पंचायत प्रतिनिधियों पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी.
बुलाने पर भी नहीं आयीं जल सहिया
बीडीओ मलय कुमार की जांच के दौरान शौचालय निर्माण में गड़बड़ी सामने आने पर आरोपी जल सहिया को बुलाया गया. हालांकि बुलाने पर भी जल सहिया पूनम सिन्हा नहीं आयी. जांच के बाद जल सहिया के पति दीपक सिन्हा मौके पर पहुंचे. उन्हें लाभुकों का विरोध झेलना पड़ा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें