सुप्रीम कोर्ट का फैसला: नयी शर्तों को साथ मुंबई में फिर से खुलेंगे डांस बार
Advertisement

football

  • Jan 11 2019 10:12PM

प्रभात खबर अंतर जिला फुटबॉल टूर्नामेंट : जमशेदपुर ने घाटशिला को 5-1 से हराया

प्रभात खबर अंतर जिला फुटबॉल टूर्नामेंट : जमशेदपुर ने घाटशिला को 5-1 से हराया

- विमल ने दागा हैट्रिक गोल

- जमशेदपुर का अगला मैच 18 जनवरी को टिनप्लेट में 

जमशेदपुर : विमल कुम्हार की हैट्रिक गोल व शमीम हुसैन के दो गोल की मदद जमशेदपुर की टीम ने प्रभात खबर व जेएफए की मेजबानी में आयोजित अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता के ग्रुप-एफ मैच में घाटशिला को 5-1 से रौंद दिया. स्पोर्ट्स क्लब, मउभंडार ग्राउंड में खेले गये इस मैच में दोनों ही टीमें पहले हाफ तक एक-एक गोल की बराबरी पर रही. मैच शुरू होते ही जमशेदुपर की टीम ने घाटशिला पर अटैक किया. 

 

5वें मिनट में जमशेदपुर की टीम ने विमल कुम्हार के एक मैदानी गोल की बदौलत बढ़त हासिल कर ली. इस गोल के बाद घाटशिला की टीम ने मैच में वापसी करने के लिए काउंटर अटैक किया. मैच के 28वें मिनट में घाटशिला के मिशान उरांव ने लेफ्ट साइड से मिले पास को गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-1 की बराबरी दिला दी. पहले हाफ तक मैच 1-1 की बराबरी पर रहा. 

 

मैच के दूसरे हाफ में जमशेदपुर टीम के कोच मो शफीक ने अपनी रणनीति में परिवर्तन किया. मैच के दूसरे हाफ के दूसरे मिनट (47वें मिनट) में ही जमशेदपुर की टीम ने शमीम हुसैन की गोल की मदद से बढ़त हासिल कर ली. उन्होंने बोसेन के पास को गोल में बदल दिया. मैच के 58 और 68वें मिनट में विमल कुम्हार ने लगातार दो गोल दागकर अपनी हैट्रिक पूरी की. साथ ही टीम की बढ़त 4-1 कर दी. 

 

मैच के इंजरी टाईम (91वें मिनट) में शमीम हुसैन ने थियाम के एक क्रॉस को गोल में बदलकर जमशेदपुर की टीम को 5-1 की अजेय बढ़त दिला दी. मैच में घाटशिला के सुधीर सोरेन व कान्हू मुर्मू को रेफरी ने पीला कार्ड दिखाया. जमशेदपुर के प्रेमनाथ टुडू को रेफरी ने मैच के 88वें मिनट में चेतावनी दी. मैच में रेफरी व ऑफिसियल्स की भूमिका सुनील कुमार महतो, हरीश पूर्ति (सीकेपी), मानिक कुदादा (चाईबासा) व मेघराय (घाटशिला) ने निभायी. मैच कमिश्नर जमशेदपुर के एसबी सिंह थे.

 

हम औैर बेहतर खेल सकते हैं थे : शफीक

जमशेदपुर टीम के कोच मो शफीक ने कहा कि हम और बेहतर खेल सकते थे. पहले हाफ में घाटशिला की टीम ने हमें काफी परेशान किया. लेकिन दूसरे हाफ में वह कमजोर दिखी. जिसका हमें फायदा मिला. अगले मैच में हमें और तैयारी के साथ मैदान में उतरना होगा.

 

संजय सिंह ने किक मार मैच का किया उद्घाटन

मैच का उदघाटन मुख्य अतिथि संजय कुमार सिंह (आइसीसी, यूनिट हेड) ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त और किक मारकर किया. जबकि इससे पहले उन्होंने मैच के आधिकारिक जर्सी का अनावरण किया. मौके पर उन्होंने कहा कि यह एक शानदार शुरुआत है. इससे खिलाड़ियों को एक्सपोजर मिलेगा. मऊभंडार के इस ऐतिहासिक मैदान में खेलकर अगर कोई खिलाड़ी राज्य और देश दोनों का नाम रोशन करता है तो यह हम सबों के लिए गर्व की बात होगी. 

 

उन्होंने कहा कि हार जीत खेल का एक हिस्सा है, लेकिन मैदान में खिलाड़ियों के बीच खेल भावना दिखना जरूरी है. उदघाटन समारोह में इसीसी वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष वीरेंद्र नारायण, महासचिव ओमप्रकाश सिंह, प्रमुख हीरा मनी मुर्मू, जिला परिषद सदस्य पूर्णिमा कर्मकार व मुखिया कन्हाई मुर्मू, जमशेदपुर फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष गुलाम रब्बानी, हवलदार सिंह, एस बच्चन सिंह, हरजीत सिंह, एनके राय, शक्ति धल, बीएन सिंह देव, मेघराय बेसरा, दीपक, डॉ भोलानाथ व अन्य लोग मौजूद थे. 

 

3000 हजार दर्शक पहुंचे मैदान

मउभंडरा स्पोट्स क्लब के मैदान में लगभग 3000 हजार दर्शकों ने मैच का आनंद लिया. मैच के दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण इलाके के फुटबॉलप्रेमी पहुंचे थे. जमशेदपुर का अगला मैच अब टिनप्लेट मैदान में सीकेपी से 18 जनवरी को होगा.

Advertisement

Comments

Advertisement