37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस ने 10 किमी पहाड़ी क्षेत्र घेरा

गालूडीह : एमजीएम थाना क्षेत्र की बेको पंचायत स्थित डालापानी और झांटीपहाड़ी गांवों के बीच स्थित डाला झरना पहाड़ पर नक्सलियों से हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस मुठभेड़ स्थल के उत्तर, पूर्व और पश्चिम दिशा में करीब 10 किमी क्षेत्र में पहाड़ों की घेराबंदी कर सर्च अभियान चला रही है. झारखंड-बंगाल सीमा को सील कर […]

गालूडीह : एमजीएम थाना क्षेत्र की बेको पंचायत स्थित डालापानी और झांटीपहाड़ी गांवों के बीच स्थित डाला झरना पहाड़ पर नक्सलियों से हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस मुठभेड़ स्थल के उत्तर, पूर्व और पश्चिम दिशा में करीब 10 किमी क्षेत्र में पहाड़ों की घेराबंदी कर सर्च अभियान चला रही है. झारखंड-बंगाल सीमा को सील कर दिया गया है और पुलिस खोजी कुत्ते लेकर पहाड़ों में घुसी है.
इस विशेष नन स्टॉप एंटी नक्सल ऑपरेशन में कोबरा के चार, झारखंड जगुआर की दो कंपनियों के साथ-साथ सीआरपीएफ व जिला बल के जवान शामिल हैं. झारखंड और बंगाल पुलिस के जवान समन्वय स्थापित कर एमजीएम, गालूडीह, पटमदा और बंगाल के बांदवान थाना क्षेत्र के बीहड़ों में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रहे हैं. बंगाल के कुचिया पिकेट में तैनात कोबरा के जवान अपने सीमा क्षेत्र में सर्चिंग में लगे हैं.
11 जुलाई दोपहर 12 बजे से 12 जुलाई को शाम छह बजे तक ऑपरेशन जारी था. पुलिस के मुताबिक अभी सर्च अभियान जारी रहेगा. वहीं नक्सलियों ने पुलिस पर 70 से 80 राउंड गोली चलायी. मुठभेड़ करीब दो घंटे चली. शहीद निर्मल घोष को नक्सलियों ने इंसास या एसएलआर से गोली मारी है जिससे उनके सिर का पिछला हिस्सा खोखला हो गया.
झारखंड-बंगाल सीमा सील, खोजी कुत्ते लेकर पहाड़ों में घुसे कोबरा, सीआरपीएफ, जैप के जवान
जमशेदपुर : एमजीएम थाना क्षेत्र स्थित डाला झरना पहाड़ पर नक्सलियों की गोली से सीआरपीएफ जवान निर्मल घोष के शहीद होने के मामले में गुरुवार को एमजीएम थाना में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. उधर, मुर्शिदाबाद (पश्चिम बंगाल) में जवान निर्मल का अंतिम संस्कार कर दिया गया. सीआरपीएफ के सहायक कमांडेट हिलरियम बारला के बयान पर नक्सली असीम मंडल उर्फ आकाश, राम प्रसाद मार्डी उर्फ सचिन,सागर सिंह सरदार, प्रकाश महतो उर्फ अतुल, श्याम सिंकू, मदन महतो, नीता, बेला समेत सात-आठ नक्सलियों के खिलाफ भादवि की धारा 147, 148, 149, 341, 342, 353, 307, 302, 120 बी, 27 आर्म्स एक्ट तथा 17सीएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया गया है.
दर्ज मामले के मुताबिक मुख्यालय के आदेश के बाद 11 जुलाई को तड़के सीआरपीएफ की टीम ने डालापानी के जंगल में नक्सलियों के छुपे रहने की सूचना पर अभियान चलाया. जंगल के दो किलोमीटर अंदर पुलिस पर नक्सलियों ने हमला किया जिसमें एक गोली सीआरपीएफ जवान निर्मल घोष के सिर के पिछले हिस्से में लगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें