Advertisement

jamshedpur

  • May 7 2019 9:37PM
Advertisement

भाजपा के रहते कोई माई का लाल आदिवासियों की जमीन नहीं छीन सकता : राजनाथ

भाजपा के रहते कोई माई का लाल आदिवासियों की जमीन नहीं छीन सकता : राजनाथ

- घाटशिला और आदित्यपुर में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने की चुनावी सभा

प्रभात खबर टोली घाटशिला/आदित्यपुर 

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को घाटशिला और आदित्यपुर में थे. जमशेदपुर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी विद्युत वरण महतो के पक्ष में घाटशिला के राज स्टेट मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया. वहीं, आदित्यपुर के फुटबॉल मैदान में सिंहभूम से भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण गिलुवा के समर्थन में सभा की. 

 

इस दौरान उन्होंने कहा : भाजपा के रहते कोई माई का लाल आदिवासियों की जमीन नहीं छीन सकता. विरोधी झारखंड में झूठा प्रचार कर रहे हैं कि भाजपा सत्ता में आयी, तो आदिवासियों की जमीन छीन लेगी. भाजपा सत्ता में आयेगी, तो आदिवासियों को हक दिलायेगी. 

 

मन में गांठ होने के बावजूद महागठबंधन बना 

उन्होंने कहा : मन में गांठ होने के बावजूद महागठबंधन बना है. मोदी की आंधी चल रही है. सभी तिनके की तरह उड़ जायेंगे. राजनाथ सिंह ने कहा : राजनीति, सरकार बनाने के लिए नहीं, देश बनाने के लिए की जाती है. भारत और ताकतवर बनेगा, तो व्यक्ति ताकतवर बनेगा. पहले सीमा पर सफेद झंडा दिखाने का आदेश था. आज जवाबी  कार्रवाई करने का आदेश सरकार ने सेना को दे रखा है. देश को बांटकर नहीं, साथ लेकर चलेंगे. हां कोई धर्मानांतरण ना करे. 

 

विरोधी सेना के जवानों के शौर्य पर अंगुली उठा रहे 

उन्‍होंने कहा : सरकार किसानों को शून्य प्रतिशत पर कर्ज देगी. साठ साल बाद किसानों के लिए पेंशन की योजना भी शुरू की गयी है. उन्होंने पुलावामा में आतंकी हमले के बाद आतंकवादियों पर की गयी कार्रवाई का जिक्र करते हुए कहा : कांग्रेस और जेएमएम के लोग पूछते हैं, कितने आतंकियों को मारा. बहादुर जवान लाश गिराते हैं, गिनते नहीं. 

 

खुफिया विभाग की रिपोर्ट पर आतंकवाद के खिलाफ इतनी बड़ी कार्रवाई दुनिया में कभी नहीं हुई थी. पाकिस्तान की धरती पर उतर सेना ने आतंक का सफाया किया. पर विरोधी सेना के जवानों के शौर्य पर अंगुली उठा रहे हैं. 1971 में इंदिरा जी ने बांग्लादेश के दो टुकड़े कर दिये थे. तब संसद में अटल जी ने इसकी तारीफ की थी. राजनीतिक सिर्फ सत्ता के लिए नहीं है. देश बनाने के लिए होनी चाहिए. 

 

भारत सर्वाधिक तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बना 

उन्होंने कहा : मोदी जी ने मुख्यमंत्री रहते हुए गुजरात का जो विकास मॉडल प्रस्तुत किया और पांच सालों में देश को जितना आगे ले गये, वैसा कभी नहीं हुआ. आज अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष भी कह रहा है कि भारत सर्वाधिक तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बन गया है. 2014 से पहले देश विश्व नौवें स्थान पर था, आज छठे स्थान पर आ गया है. कुछ ही दिनों में भारत पांचवें स्थान पर होगा. 2030 के आते-आते रूस, चीन व अमेरिका जैसे तीन शक्तिशाली देशों में से एक को पीछे छोड़ देगा.

 

4.5 सालों में 1.30 करोड़ मकान बने 

राजनाथ सिंह ने कहा : कांग्रेस की लायी गयी आवास योजना से छह सालों में 25 हजार मकान बनवाये गये थे. वहीं भाजपा सरकार के 4.5 सालों में 1.30 करोड़ मकान बन कर तैयार हुए. पूर्ववर्ती सरकारों में 12 करोड़ गैस कनेक्शन दिये, तो इस सरकार में मात्र पांच सालों के अंदर 13 करोड़ गैस कनेक्शन बांटे. पहले जहां देश में पांच-सात किलोमीटर सड़कें प्रतिदिन बनती थी. वहीं अब प्रतिदिन 30-32 किलोमीटर सड़कें बन रही हैं. स्वतंत्रता के बाद से 40 प्रतिशत शौचालय बने थे. लेकिन बीते चार सालों में ही 90 प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया गया. इन बातों पर विपक्ष कहता है ठीक है भारत आगे बढ़ा होगा.  

 

उन्होंने कहा : विपक्ष प्रधानमंत्री को गाली देते हैं, अपशब्द कहते हैं. राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री कोई व्यक्ति नहीं, संस्था होते हैं. इनकी गरिमा को बनाकर रखना सभी की जिम्मेवारी है. मेरा चौकीदार चोर नहीं, प्योर है. उनका दोबारा पीएम बनना स्योर है. वह सारी समस्याओं का क्योर हैं. चारों-ओर वन्स अगेन मोदी का शोर है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement