32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

SBI Home Loan: त्योहारी सीजन में ग्राहकों को बड़ा झटका, वापस ली यह पेशकश

भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने इस त्‍योहारी सीजन के दौरान ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने रेपो रेट लिंक्ड होम लोन वापस ले लिया है. उसने अभी अपने रेपो रेट लिंक्ड होम लोन पर रोक लगा दी है. एसबीआई 1 अक्तूबर से नया प्रोडक्ट […]

भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने इस त्‍योहारी सीजन के दौरान ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने रेपो रेट लिंक्ड होम लोन वापस ले लिया है.

उसने अभी अपने रेपो रेट लिंक्ड होम लोन पर रोक लगा दी है. एसबीआई 1 अक्तूबर से नया प्रोडक्ट लाने वाला है, जो रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के दिशानिर्देशों केअनुसार होगा.

गौरतलब है कि इसका एेलान एक जुलाई 2019 को किया गया था और यह एक सितंबर से लागू होना था. दिलचस्प है कि एसबीआई ऐसा पहला बैंक था, जिसने रेपो दर से जुड़े होम लोन की पेशकश की थी.

एसबीआई ने ट्वीट के माध्यम से एक यूजर को दिये जवाब में कहा कि रेपो रेट लिंक्ड आधारित होम लोन योजना को वापस ले लिया गया है. रेपो से जुड़ी ब्याज दर आधारित होम लोन योजना तुलनात्मक रूप से नया उत्पाद है.

मालूम हो कि एसबीआई पहला बैंक है जिसने अपने होम लोन को रेपो रेट लिंक्ड बनाया था. आरबीआई ने भी 4 सितंबर को सभी बैंकों को रिटेल, पर्सनल और एमएसएमई लोन को रेपो रेट से जोड़ने के लिए कहा था. कई बैंकों ने इसे जोड़ना भी शुरू कर दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें