26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जंगल, जमीन पर झूठ बोलने वालों का पर्दाफाश जरूरी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बरही और बोकारो में चुनावी सभा में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा सरकार ने आदिवासियों को 60 हजार वनभूमि के पट्टे बांट कर मालिकाना हक दिया रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दिन के 12 बजे बरही (हजारीबाग) पहुंचे. 12.10 बजे वे मंच पर आये. लोगों ने खड़े होकर मोदी-मोदी के नारे लगा करा […]

बरही और बोकारो में चुनावी सभा में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
भाजपा सरकार ने आदिवासियों को 60 हजार वनभूमि के पट्टे बांट कर मालिकाना हक दिया
रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दिन के 12 बजे बरही (हजारीबाग) पहुंचे. 12.10 बजे वे मंच पर आये. लोगों ने खड़े होकर मोदी-मोदी के नारे लगा करा उनका अभिनंदन किया. 12.27 बजे प्रधानमंत्री ने सबको जोहार और नमस्कार कह कर अपने भाषण की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि मां छिन्नमस्तिका और मां भद्रकाली का शीश झुका कर वंदन करता हूं. झारखंड की इस पावन धरती ने भगवान बिरसा मुंडा से लेकर जयप्रकाश नारायण और अटल बिहारी वाजपेयी जैसे राष्ट्र नायकों की तपस्या को बल दिया है. इस धरती ने स्वतंत्रता आंदोलन से आपातकाल तक महान नायकों को करीब से देखा है.
उन्होंने कहा कि जंगल, जमीन और अधिकार के नाम पर झूठ बोलनेवालों का पर्दाफाश करना जरूरी है. बरही में सभा करने के बाद नरेंद्र मोदी ने बोकारो में भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.
बरही में सभा को संबंधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार दिल्ली और झारखंड में ईमानदारी से काम कर रही है. आदिवासी, गरीबों व पिछड़ों का जीवन स्तर उठाने, उनके आत्मसम्मान को बढ़ाने के लिए मेहनत करती है.
वहीं कांग्रेस, राजद और झामुमो जैसी पार्टियां विश्वासघात और भ्रष्टाचार करती हैं. इसका उदाहरण है कि आदिवासियों के विकास की दुहाई देने वाले राजनीतिक दलों ने 2014 के पहले सात-आठ सालों में आदिवासियों को 19,000 वनभूमि के पट्टे बांटे थे, लेकिन झारखंड की भाजपा सरकार ने पिछले पांच सालों में 60,000 से अधिक वनभूमि के पट्टे आदिवासियों के बीच वितरित कर उनको मालिकाना हक दिया.
जम्मू-कश्मीर में भारत का संविधान पूरी तरह से लागू
श्री मोदी ने कहा कि हजारीबाग की धरती ने बाबू रामनारायण सिंह जैसा देशभक्त दिया है, जिन्होंने एक देश-एक विधान के लिए काम किया. देश का संविधान बनाने में सहयोग दिया. डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के साथ मिल कर जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने की वकालत की. आज जम्मू-कश्मीर में भारत का संविधान पूरी तरह से लागू कर दिया गया है. बाबू राम नारायण सिंह उन कुछ लोगों में थे जिनको आजादी के समय ही कांग्रेस की असलियत और उसकी साजिश का अंदाजा हो गया था.
कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों को हराना है : श्री मोदी ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ने जनमत को धोखा दिया. सांठ-गांठ कर रातों-रात सत्ता पर चढ़ बैठी, लेकिन जनता की भलाई उनके एजेंडे में कभी नहीं आयी. भाजपा को रोकने के लिए जिसे सीएम बनाया, उसे हमेशा बहुमत की बंदूक दिखाती रही. अब लोगों ने सुनिश्चित कर दिया है कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों का विश्वासघात नहीं चलेगा. कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों को झारखंड में भी हराना जरूरी है.
आदिवासी, गरीबों और पिछड़ों का जीवन स्तर उठाने के लिए मेहनत करती है भाजपा
पूर्ण बहुमत की सरकार जरूरी, तय करें राज्य को बर्बाद नहीं होने देंगे
राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार बनायें
प्रधानमंत्री ने कहा कि आज पूरी दुनिया में हिंदुस्तान का डंका बज रहा है. कारण मोदी नहीं, देश की 130 करोड़ जनता है. जनता ने ही देश में पूर्ण बहुमत की स्थिर और मजबूत सरकार बनायी. झारखंड में लोकसभा चुनाव के पहले हर कोई भाजपा को तीन से पांच सीटें दे रहा था, लेकिन राज्य की जनता ने पूरा झारखंड दे दिया. दिल्ली में मजबूत सरकार बनी, तो दुनिया ने भरोसा किया. जैसे दुनिया भर में भारत की जयकार हो रही है, वैसे ही देश में झारखंड की होनी चाहिए. इसके लिए पूर्ण बहुमत की सरकार जरूरी है. तय करें कि राज्य को तबाह, बर्बाद नहीं होने देंगे.
एयरपोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन व प्रस्थान को लेकर सोमवार को एयरपोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी थी. एयरपोर्ट के अंदर से लेकर बाहर तक सुरक्षा व्यवस्था कड़ी थी . इसके लिए जिला प्रशासन के जवानों व अधिकारियों को लगाया गया था. वहीं, एयरपोर्ट के अंदर वाहनों को इधर-उधर रोकने पर भी पाबंदी लगा दी गयी थी .
भाजपा की सरकार में राम मंदिर मामले में फैसला आया
श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने राम जन्मभूमि के विवाद को दशकों तक लटकाया. वोट बैंक की राजनीति के चलते विवाद चलने दिया. कांग्रेस अपनी खिचड़ी पकाती रही. राम मंदिर विवाद में फैसला तब हुआ, जब दिल्ली में भाजपा की सरकार बनी.
आजादी के पहले से ही अलग झारखंड राज्य की मांग की जाती रही थी, लेकिन कांग्रेस हमेशा से इस मांग को लटकाती रही. केंद्र में वाजपेयी सरकार आयी, तो झारखंड को अलग राज्य बनाया गया. ओबीसी के हितों की सुरक्षा के लिए दशकों पुरानी ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा देने को टाला गया. भाजपा ने ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा दिया. गरीब सवर्ण आरक्षण की मांग करते हुए गरीबी से जूझते रहे, लेकिन कांग्रेस ने यह भी नहीं होने दिया. भाजपा सरकार ने गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया.
नक्सली घटनाओं में आयी कमी
उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने झारखंड की संपदा लूटने के लिए परियोजनाएं लटकायी. मेडिकल कॉलेज और कृषि अनुसंधान केंद्र जैसी मांगों को पूरा नहीं होने दिया. नक्सलवाद को बढ़ावा दिया. लेकिन, पिछले पांच वर्षों में भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार ने राज्य के विकास का हर संभव प्रयास किया. नक्सलवाद कम किया. आज नक्सली घटनाओं में 2014 की तुलना में काफी कमी आयी है.
पांच साल की सरकार में भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं : रघुवर दास
बरही में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का मुकुट है. भाजपा सरकार ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 खत्म करने से लेकर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया. 2014 के पहले मिलावटी सरकार के कारण राज्य में भ्रष्टाचार और उग्रवादियों का शासन था.
भाजपा ने पिछले पांच सालों में सबसे स्वच्छ सरकार बनायी. झारखंड की भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा. पांच सालों के दौरान राज्य में सड़कों की जाल बिछी. घर-घर बिजली पहुंची. लोगों को मुफ्त गैस चूल्हा और सिलेंडर दिया. किसानों को आर्थिक मदद देने के लिए योजना शुरू की. महिलाओं को हक दिलाया. स्थानीय नीति परिभाषित कर हजारों लोगों को रोजगार से जोड़ा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें