36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

50 वर्षों से आम की लकड़ियों का निशुल्क वितरण करते आ रहे हैं केसर महतो के परिजन

बड़कागांव : जहां एक और लोग स्वार्थ में डूबे रहते हैं, वहीं कुछ लोग आस्था, विश्वास और इमानदारी के प्रतीक होते हैं. ऐसे में बड़कागांव का एक परिवार है जो 50 वर्षों से हर वर्ष छठ महापर्व में आम की लकड़िया खरीदकर छठ व्रतियों के बीच निशुल्क वितरण करता है. यह परिवार केसर महतो का […]

बड़कागांव : जहां एक और लोग स्वार्थ में डूबे रहते हैं, वहीं कुछ लोग आस्था, विश्वास और इमानदारी के प्रतीक होते हैं. ऐसे में बड़कागांव का एक परिवार है जो 50 वर्षों से हर वर्ष छठ महापर्व में आम की लकड़िया खरीदकर छठ व्रतियों के बीच निशुल्क वितरण करता है. यह परिवार केसर महतो का है. केसर महतो 1975 से आम की लकड़ी का वितरण हर छठ पूजा में किया करते थे.

उनकी मौत हो जाने के बाद यह पावन कार्य उनके बड़े पुत्र दिलीप कुमार मेहता करते आ रहे हैं. जब उक्त संवाददाता दिलीप कुमार मेहता से संपर्क साधा तो इनका कहना था कि मैं पेपर में छपवाने के लिए यह कार्य नहीं करता हूं. बल्कि मुझे माता छठ पर आस्था और विश्वास है.

जब छठ महापर्व के समय आम की लकड़ी के लिए लोग परेशान होते थे तो मेरे पिता जी ने यह देखकर उनकी परेशानियों को दूर करने का प्रयास किया था. आज उन्हीं के कदम पर मैं भी चल रहा हूं और परेशान होते छठ वर्तियों के बीच आम की लकड़ी का वितरण करता हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें